बड़ी आतंकी साजिश नाकाम: श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर संदिग्ध आईईडी बरामद, ट्रैफिक रोककर नष्ट किया

 

Mhara Hariyana News, Baramula : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंजीवेरा पट्टन में संदिग्ध वस्तु आईईडी मिली है। इसकी सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बंद कर दिया। जांच के बाद संदिग्ध आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंजीवेरा पट्टन में सुरक्षा बलों को संदिग्ध आईईडी होने की जानकारी मिली। जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और बीडीएस मौके पर पहुंचे। 

सबसे पहले सुरक्षाबलों ने हाईवे पर ट्रैफिक रोका। इसके बाद संदिग्ध आईईडी की जांच की। जांच के बाद उसे निष्क्रिय कर दिया गया। इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। 
 

लश्कर के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, महिला समेत तीन गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को बारामुला में सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी भर्ती माड्यूल का भंडाफोड़ कर एक महिला समेत तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। ये चार युवकों को आतंकी संगठन में शामिल करने वाले थे।

जानकारी अनुसार, सुरक्षाबलों ने चक टप्पर में संयुक्त नाका लगाया था। इस दौरान चक टप्पर से क्रेरी की ओर पैदल आ रहे महिला समेत तीन संदिग्ध लोगों को देखा। उनकी तलाशी में चीन निर्मित 3 हथगोले व एके-47 के 30 कारतूस बरामद किए गए हैं। तीनों की पहचान लतीफ अहमद डार, शौकत अहमद लोन व इशरत रसूल के रूप में हुई है। 

पूछताछ में पता चला कि बारामुला के रहने वाले ये तीनों आतंकी लश्कर के मददगार हैं। उन्होंने क्रेरी के सामान्य क्षेत्र में चार युवकों की पहचान की थी और निकट भविष्य में उन्हें सक्रिय करके आतंकवादी संगठन में शामिल करने वाले थे। पकड़े गए तीनों लोग क्रेरी के सामान्य क्षेत्र में भर्ती मॉड्यूल के मास्टरमाइंड थे। सक्रिय आतंकवादियों उमर लोन और एफटी उस्मान के संपर्क में भी थे।