10 दिन में नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं गुलाम नबी आजाद
​​​​​​​

कांग्रेस छोड़ चुके दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर के बारामूला में एक जनसभा में कहा है कि उनकी ओर से अगले 10 दिनों में नई पार्टी का ऐलान किया जाएगा। पहले उनके बीजेपी में भी जाने की संभावना थी।
 

Mhara Hariyana News

कांग्रेस छोड़ने के हफ्तों बाद, दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि वह 10 दिनों के अंदर एक नई पार्टी का ऐलान करेंगे। बारामूला में आयोजित जनसभा में कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके जम्म कश्मीर के 73 वर्षीय पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम 10 दिन में नई पार्टी की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा पार्टी का नाम जम्मू कश्मीर के लोगों के सुझाव पर रखा जाएगा। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।


आजाद ने बारामूला में शक्ति प्रदर्शन के बीच रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। वह अपना चुनावी आधार मजबूत करने के लिए जम्मू में भी जनसभाएं करते रहे हैं। उन्होंने कहा, हम दस दिनों में एक नई पार्टी की घोषणा करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थक कई गुना बढ़ गए हैं।


जब से गुलाम नबी आजाद ने पार्टी को एक बड़ा झटका देने के अपने फैसले का खुलासा किया, तब से पार्टी के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। वह करीब पांच दशक तक कांग्रेस से जुड़े रहे। शनिवार को, दिग्गज नेता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने जम्मू में 30-35 विधानसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधिमंडलों के लगभग 400 लोगों से मुलाकात की थी।


गुलाम नबी ने कहा, उन्होंने अपना समर्थन दिया... और मैं जो भी पार्टी बनाऊंगा, वे उसका हिस्सा होंगे। आजाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद रविवार की यह पहली रैली है। बारामूला रैली के बाद आजाद कुपवाड़ा और दक्षिण कश्मीर में अलग-अलग रैलियां करेंगे। बारामूला में पहली रैली करने का उनका चुनाव इस जगह से जुड़े चुनावी महत्व का संकेत है।