प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज हिमाचल दौरा, इन दो जगहों पर करेंगे चुनावी रैलियां

डेढ़ महीने के भीतर पीएम मोदी चौथी बार हिमाचल प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. 
 

Mhara Hariyana News

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (5 नवंबर को) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दो जगहों पर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के शेड्यूल के मुताबिक, दोपहर 1 बजे वह मंडी (Mandi) जिले के सुंदरनगर (Sundar Nagar) में रैली करेंगे और 3 बजे सोलन (Solan) में जनसभा को संबोधित करेंगे. यह हिमाचल में पीएम मोदी का एक दिवसीय दौरा है. हिमाचल प्रदेश पहुंचने से पहले पीएम मोदी पंजाब (Punjab) स्थित डेरा ब्यास पहुंचेंगे. हिमाचल और पंजाब दोनों ही जगह पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को पीएम मोदी की रैली के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी. राज्य की जनता को पीएम का मार्गदर्शन मिलेगा, जनता परंपरा बदलेगी और बीजेपी को फिर से सत्ता सौंपेगी. 

डेढ़ महीने में पीएम चौथी बार हिमाचल की जनता से रूबरू

पिछले विधानसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदरनगर के जवाहर पार्क में रैली की थी, उस समय जिले की 10 में से 9 सीटें बीजेपी की झोली में गई थीं. डेढ़ महीने के भीतर पीएम मोदी चौथी बार हिमाचल प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने 24 सितंबर को वर्चुअल रैली के माध्यम से मंडी की जनता को संबोधित किया था. उन्हें मंडी जाना था लेकिन बारिश के कारण कार्यक्रम बदलकर वर्चुअल माध्यम से किया गया था. इसके बाद 5 अक्टूबर को पीएम ने बिलासपुर और कुल्लू में रैली की थी. 


13 अक्टूबर को पीएम मोदी ने ऊना और चंबा में जनता को संबोधित किया था. इस दिन उन्होंने ऊना के रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी और राष्ट्र को ऊना आईआईटी समर्पित किया था, साथ ही जिले में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी थी. चंबा में उन्होंने पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखी था और राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-III का शुभारंभ किया था.

साढ़े तीन दशक से हिमाचल में चली आ रही यह रीति

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान किया जाएगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. हिमाचल चुनाव के नतीजों के साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे.

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के साथ है. राज्य में पिछले करीब साढ़े तीन दशक से हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन देखा गया है. बीजेपी दावा कर रही है कि हिमाचल की इस रीति को वह इस बार तोड़ेगी और लगातार दूसरी बात सरकार बनाएगी. 1985 के बाद से राज्य में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का दौर चल रहा है.