सरकार की लापरवाही के कारण हरियाणा में नशे व चिट्टे का व्यापार फल फूल रहा है- बजरंग गर्ग

केंद्रीय क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों के हिसाब से हरियाणा अपराध के मामले में अव्वल स्थान पर है- बजरंग गर्ग

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पीड़ित महिला को इंसाफ दिलवाने के बजाएं मंत्री संदीप सिंह को बचाने में लगे हुए हैं- बजरंग गर्ग

 

 सिरसा- हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सीनियर प्रवक्ता व सिरसा जिला प्रभारी बजरंग गर्ग ने प्रेस वार्ता में कहा कि सरकार की लापरवाही के कारण प्रदेश में धडाले से नशे व चिट्टे का व्यापार फल फूल रहा है जिसके कारण युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। सरकार नशे का व्यापार को रोकने में पूरी तरह विफल सिद्ध हुई है जबकि हरियाणा में नशे का व्यापार बढ़ाने का मुख्य कारण हरियाणा में सरकार की गलत नीतियों से बेरोजगारी का बढ़ना है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल देश में दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का व्यादा किया है मगर सरकार ने नौकरी देने की बजाएं नौकरी छीनने का काम किया है। इसी प्रकार हरियाणा सरकार ने भी उद्योगों के माध्यम से प्रदेश के 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की थी मगर सरकार ने 75 व्यक्तियों को भी प्राइवेट सेक्टर में नौकरी नहीं दिल पाई है जबकि हरियाणा में लगातार व्यापार व उद्योग ठप्प होने से लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। आज उच्च शिक्षा प्राप्त करके भी बच्चे पीएन तक की नौकरियों के लिए धक्के खा रहे हैं।

बजरंग गर्ग ने कहा कि आज हरियाणा में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है। सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा तो जरूर दिया था मगर सबसे ज्यादा असुरक्षित बहन-बेटियां हरियाणा में है। बड़े शर्म से कहना पड़ता है कि हरियाणा सरकार के मंत्री संदीप सिंह पर महिला कोच ने छेड़खानी करने के आरोप में चंडीगढ़ थाना में 31 दिसंबर 2022 को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा रखा है मगर सरकार महिला कोच को इंसाफ दिलाने की बजाएं मंत्री संदीप सिंह को बचाने में लगी हुई है जबकि महिला कोच अनेकों बार मुख्यमंत्री, गृहमंत्री व पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से संदीप सिंह को गिरफ्तार करने की मांग करती आ रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ना तो अभी तक  संदीप सिंह से मंत्री पद से इस्तीफा लिया है उल्टा हरियाणा सरकार मंत्री संदीप सिंह को बचाने में लगी हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ब्यान देते हैं कि आरोप लगने से कोई दोषी नहीं हो जाता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ऐसा बयान देना निंदनीय है और देश की माता-बहनों का अपमान है जबकि मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुए 8 महीने से ज्यादा हो गए हैं मगर अभी तक पुलिस ने मंत्री संदीप सिंह को गिरफ्तार तक नहीं किया और ना ही हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया है। मंत्री संदीप सिंह को तुरंत प्रभाव से मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। बजरंग गर्ग ने कहा कि जिस प्रदेश में सरकार के मंत्री पर यौन शोषण का मुकदमा चल रहा है। उस सरकार से कैसे बहन-बेटियों की सुरक्षा की उम्मीद की जा सकती है जबकि केंद्रीय क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों के हिसाब से क्राइम के मामले में हरियाणा अव्वल स्थान पर है। जिस प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो। वह राज्य कैसे तरक्की करेगा यह हरियाणा की जनता के लिए बड़ा भारी चिंता का विषय है।

इस अवसर पर विधायक शीशपाल केहरवाला, पूर्व विधायक भारत सिंह बेनीवाल, जिला कोऑर्डिनेटर आनंद बियानी, हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा, महिला अध्यक्ष उर्मिला भारद्वाज, पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद रणधीर सिंह धीरा,सुभाष जोधपुरिया, अमीर चावला, शंकर वाल्मीकि, चंद्रशेखर सोनी  हरीश सोनी, प्रदीप सोनी, रुपेंद्र भाटिया, रामदास बनान, अतुल गोयल,कैलाश कानूगो,संगीत सोनी आदि कांग्रेस प्रतिनिधि  में मौजूद थे।