कांग्रेस ने 200 यूनिट मुफ्त बिजली का किया था वादा, लोगों ने बिल भरने से किया इनकार

 

Mhara Hariyana News, Banglore
कर्नाटक में Congress को जीत मिली है लेकिन अभी तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है। वहीं लोगों ने मांग शुरू कर दी है कि Congress ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाए। बता दें कि Congress ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो लोगों को 200 Unit बिजली (Electricity) मुफ्त दी जाएगी। अभी तक भले ही कर्नाटक सरकार का गठन नहीं हो पाया है लेकिन लोगों ने बिजली (Electricity) के बिल भरने से इनकार कर दिया है!

क्या है मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक के जिलों कोप्पल, कलबुर्गी और चित्रदुर्गा के कुछ गांवों में लोगों ने बिजली (Electricity) के बिल भरने से मना कर दिया है। दरअसल कर्नाटक Congress ने अपने घोषणा पत्र में लोगों को 200 Unit बिजली (Electricity) मुफ्त देने का वादा किया था। ऐसे में जब कुछ गांवों में बिजली (Electricity) विभाग के कर्मचारी बिजली (Electricity) के बिल लेकर पहुंचे तो लोगों ने बिल भरने से साफ मना कर दिया। 

लोग कह रहे हम मुफ्त बिजली के हकदार
लोगों का कहना है कि Congress ने मुफ्त बिजली (Electricity) देने का वादा किया था और जैसे ही हमने Congress को वोट दिया और Congress को जीत मिली, वैसे ही वह मुफ्त बिजली (Electricity) पाने के हकदार हो गए। लोगों ने बिजली (Electricity) विभाग के कर्मचारियों से साफ कह दिया कि वह बिजली (Electricity) का बिल लेकर अब उनके पास ना आएं क्योंकि वह बिल नहीं भरेंगे। लोगों का कहना है कि अब कुछ भी हो जाए हम बिल का भुगतान नहीं करेंगे। 

चुनाव नतीजों से साफ है कि Congress को इसका फायदा मिला

Congress के घोषणा पत्र में पांच गारंटी योजना का एलान किया गया था। चुनाव नतीजों से साफ है कि Congress को इसका फायदा मिला। हालांकि अब इन पांच गारंटी योजना को लागू करने में Congress सरकार को काफी मशक्कत करनी होगी। द

रअसल कर्नाटक में बिजली (Electricity) की सप्लाई करने वाली कंपनियां पहले ही बिजली (Electricity) की दरों में बढ़ोतरी की मांग कर रही है। बिजली (Electricity) कंपनियों के राजस्व में 4 हजार करोड़ से ज्यादा का अंतर है। कर्नाटक की तरह ही Congress ने मध्य प्रदेश में भी मुफ्त बिजली (Electricity) देने का एलान कर दिया है।