vigilance office पहुंचे पूर्व CM चन्नी:आय से अधिक संपत्ति केस में 50 से ज्यादा सवाल

 

Mhara Hariyana News, Chandigarh
पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी मोहाली स्थित vigilance ब्यूरो के Office पहुंच गए हैं। आय से अधिक मामले में vigilance ने चन्नी के लिए 50 से ज्यादा सवाल तैयार किए हैं। चन्नी से माइनिंग केस में उनके भांजे भूपिंदर हनी से बरामद हुए 10 करोड़ के बारे में भी पूछताछ की जा सकती है।

चन्नी ने गुरुवार को CM भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पर जमकर भड़ास निकाली थी। सरकार को दलित और सिख विरोधी करार दिया था। इसके दो घंटे बाद ही सरकार का रिएक्शन आ गया। रिएक्शन vigilance के माध्यम से आया कि वह जांच में 20 अप्रैल को नहीं बल्कि आज ही पेश हों।

vigilance ऑफिस पहुंच चन्नी ने क्या कहा
vigilance ऑफिस के बाहर चन्नी बोले- मुझे कोई डर नहीं है। वह चाहे मुझे गोली मार दें। जिसका घर कुर्की पर लगा हो और हाईकोर्ट से कुर्की की स्टे करवाई है, उसके पास क्या संपत्ति हो सकती है। यह टोटली पॉलिटिकली मोटिवेटेड पूछताछ है। चन्नी vigilance ऑफिस में अपने वकीलों के साथ अकेले पहुंचे।

सिद्धू को छोड़ बाकी Congressी साथ में
वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और Congress के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि vigilance ने यह मैसेज सरकार के दबाब में भेजा है। चुनाव में अपनी हार और प्रदेश में गिरते अपने मैयार को देखते हुए बौखला गई है। चन्नी के सरकार को दलित विरोधी करार देते ही vigilance ने 20 अप्रैल की इंतजार किए बगैर ही चन्नी को तुंरत पेश होने के लिए मैसेज कर दिया।

vigilance ने अंबेडकर जयंती का इंतजार भी नहीं किया
राजा वड़िंग और प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि इतनी भी क्या इमरजेंसी है कि पूर्व CM को तुरंत पेश होने के लिए कहा गया। vigilance ने खुद ही 20 तक छूट देकर फिर अपना ही फैसला वापस ले लिया। vigilance की टीम ने यह भी नहीं कि देखा कि अंबेडकर जयंती है और कम से कम उसका ही इंतजार कर लेते। आज जालंधर में सभी ने जयंती मनानी है।

Congress पार्टी इसका विरोध करेगी

बाजवा ने कहा कि Congress पार्टी इसका विरोध करेगी। सरकार की ऐसी बौखलाहट की शिकायत चुनाव आयोग से भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को शिकायत भेजने के साथ ही यह रिक्वेस्ट की जाएगी कि जब तक चुनाव है तब तक चन्नी के खिलाफ vigilance जांच को बंद रखा जाए। वहीं कहीं भाग नहीं रहे बल्कि खुद ही vigilance के दफ्तर में गए थे।