पंजाब में बढ़ रहे अपराध के लिए हरियाणा जिम्मेदार : मंत्री अमन अरोड़ा

 

Mhara Hariyana News, Chandigarh। पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा के पंजाब में बढ़ रही वारदातों के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराया है। इस बयान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया है। 
विज ने कहा कि पंजाब की वारदातों के लिए पंजाब खुद जिम्मेदार है। हरियाणा में गैंगस्टर्स के सफाए के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया हुआ है और एसटीएफ भी बहुत शानदार काम कर रही है।

 

गैंगस्टर व बदमाशों के लिए कोई स्थान नहीं
विज ने कहा कि पंजाब में लॉ एंड आर्डर की जिम्मेदारी पंजाब की है, अगर कोई वहां पर वारदात करता है तो इसके लिए पंजाब सरकार ही जिम्मेदार होगी। गृह मंत्री ने कहा कि जब भी कोई वारदात होती है तो हरियाणा पंजाब को पूरा सहयोग करता है और गैंगस्टर्स व बदमाशों के लिए यहां कोई स्थान नहीं है। 
पिछले एक साल में हरियाणा सरकार ने गैंगस्टर्स और तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है। इनमें बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ उनकी अवैध संपत्ति तक तोड़ी गई है।

 

राजस्थान सीएम ने भी लगाए थे आरोप
इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हरियाणा पर निशाना साध चुके हैं। उनका भी आरोप रहा कि राजस्थान में हरियाणा के गैंगस्टर वारदातों को अंजाम देते हैं। अब पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा ने वीरवार को विधानसभा में आरोप लगाया कि कई शूटर 18 साल के कम उम्र के हैं और हरियाणा से पंजाब जाकर वारदात करके लौट जाते हैं।

हरियाणा में 150 से अधिक गैंगस्टर्स
पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में 150 से अधिक गैंगस्टर्स हैं। इनमें से 110 अपराधी अलग-अलग जेलों में बंद हैं। शेष पैरोल और जमानत पर चल रहे हैं। 
इन अपराधियों पर हत्या, लूट, डकैती समेत रंगदारी के मामले दर्ज हैं। वहीं, पिछले कुछ माह में पंजाब में हुई सिद्धू मूसेवाला हत्या, मोहाली में खुफिया विभाग पर हैंडग्रेड फेंकने समेत अन्य वारदातों में हरियाणा के युवकों के नाम सामने आए हैं। खास बात ये है कि इनका पहले से कोई क्राइम रिकार्ड नहीं है और अधिकतर नाबालिग हैं।