'ये तो धारणा बदलने के लिए नाम बदलने जैसा'; बार-बार फेल हो रहे बच्चे का उदाहरण देकर Nadda ने कसा तंज

 

Mhara Hariyana News, New Delhi
विपक्षी दलों की हाल ही में बेंगलुरु में हुई बैठक में इन दलों ने अपने नए गठबंधन के नाम 'INDIA' (इंडिया) का एलान किया था। इंडिया का पूरा नाम- इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस है। वहीं, इसके बाद से ही इस नाम को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। इस नाम के जरिए जहां एक ओर विपक्ष ने सत्ताधारी पार्टी भाजपा के खिलाफ बड़ा दांव खेला है वहीं, भाजपा नेता इसको लेकर विपक्षी गठबंधन पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार भाजपा के संसदीय दल की बैठक में इसे लेकर विपक्ष पर हमला बोला। वहीं, अब जेपी Nadda और असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने भी 'INDIA' नाम को लेकर विपक्ष पर तंज कसा है। 

ये तो धारणा बदलने के लिए नाम बदलने जैसा: Nadda
भाजपा अध्यक्ष जे पी Nadda ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने के विपक्ष के फैसले की तुलना एक ऐसे बच्चे के माता-पिता से की, जिन्होंने बच्चे के बारे में लोगों की धारणा बदलने के लिए उसका नाम ही बदल दिया था। 

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, 'एक बच्चा था जो अपनी सभी परीक्षाओं में फेल हो गया। उसके सहपाठी और पड़ोसी उससे नफरत करते थे। इसलिए माता-पिता ने उनकी धारणा बदलने के लिए उसका नाम बदलने के बारे में सोचा। क्या यह मामला I.N.D.I.A जैसा नहीं है?'

‘INDIA' कर रहा पक्षपात, सिर्फ मणिुपर घटना पर बोल रहा: सरमा
 वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी मंगलवार को आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि Indiaीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) के साथ ‘समस्या’ यह है कि यह पक्षपातपूर्ण है। वह सिर्फ मणिपुर घटना के खिलाफ बोल रहा है। उसे अन्य राज्यों में क्या हो रहा है उससे मतलब नहीं है। राहुल के मणिपुर में India के विचार के पुनर्निर्माण वाले बयान पर सरमा ने कहा, राहुल गांधी, यह अंतर्निहित पूर्वाग्रह वास्तव में इंडिया की समस्या है।

सिर्फ मणिपुर के खिलाफ बोलें और दूसरों के लिए बोलने वालों को दंडित करें। India में, हमारी निष्ठा प्रत्येक नागरिक के प्रति है - चाहे वह मणिपुर से हो, या फिर राजस्थान, पश्चिम बंगाल या असम से हो। India जीतेगा, India को जीतना है।

इससे पहले, राहुल गांधी ने पहले ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, 'मिस्टर मोदी, आप जो चाहें हमें बुला लें। हम India हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे।हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे। हम मणिपुर में India के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।'

पीएम मोदी ने भी किया था कटाक्ष? 
इससे पहले, भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के नए नाम 'INDIA' पर तंज कसा और कहा कि ईस्ट इंडिया Company में भी इंडिया था और इंडियन मुजाहिदीन में भी इंडियन है लेकिन सिर्फ इंडिया नाम रखने से इंडिया नहीं हो जाता। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन है।