Modi सरकार पर Malik ने फिर साधा निशाना, 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर दिया विवादित बयान

 

Mhara Hariyana News, Jaipur
J&K के पूर्व राज्यपाल Satyapal Malik पुलवामा हमले को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। रविवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव ‘सैनिकों की लाशों पर लड़ा गया और अगर इस मामले में जांच होती तो तत्कालीन गृह मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता। Malik ने दावा किया कि उन्होंने घटना के तुरंत बाद PM नरेन्द्र Modi को सूचित किया था, लेकिन PM ने उन्हें चुप रहने के लिए कहा था।

 2019 का लोकसभा चुनाव हमारे सैनिकों की लाशों पर लड़ा गया था
Malik ने अलवर जिले के बानसूर में एक कार्यक्रम में कहा कि  2019 का लोकसभा चुनाव हमारे सैनिकों की लाशों पर लड़ा गया था और कोई जांच नहीं हुई थी। अगर जांच होती तो तत्कालीन गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) को इस्तीफ देना पड़ता। कई अधिकारी जेल में होते और एक बड़ा विवाद पैदा हो जाता। 
इन लोगों (सरकार) ने जांच नहीं कराई। पूर्व राज्यपाल Malik J&K से संबंधित मुद्दों को लेकर मुखर रहे हैं और केंद्र के तीन कृषि कानूनों (अब निरस्त) के विरोध के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन किया था।

उल्लेखनीय है कि J&K के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 Jawan शहीद हो गए थे।

Malik ने कहा कि PM जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान में अपनी शूटिंग कर रहे थे। जब वह वहां से बाहर आए तो मुझे फोन आया, मैंने उनसे कहा कि हमारे सैनिक मारे गए हैं और वे हमारी गलती से मारे गए हैं, इसलिए उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा और इस विषय पर बात नहीं करने को कहा। J&K का राज्यपाल रहने के दौरान दो फाइल को मंजूरी देने के लिए रिश्वत के रूप में 300 करोड़ रुपये की पेशकश के अपने दावे के संबंध में उन्हें हाल में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच का सामना करना पड़ा है। 

उन्होंने उद्योगपति गौतम अदाणी के मुद्दे को लेकर भी PM नरेन्द्र Modi पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि इनके साथ के लोग अदाणी हैं, इन्होंने तीन साल में इतनी दौलत जमा कर ली कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति हो गए।

उन्होंने लोगों से सवाल किया कि आप में से किसी की दौलत बढ़ी हो तो मुझे बताइए। Malik ने PM Modi पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में जब (Congress नेता) राहुल गांधी ने पूछा कि उन्हें (अडाणी को) मिले ये 20 हजार करोड़ रुपये कहां से आए, तो PM जवाब नहीं दे पाये। Malik ने कहा कि वे अपने मुख्यमंत्रियों के जरिए लूटते हैं और इसे अदाणी को देते हैं तथा वह कारोबार करते हैं...।