पाकिस्तान में Imran समर्थकों ने नहीं सरकार ने ही कराई थी हिंसा, PTI चीफ का बड़ा आरोप

 

Mhara Hariyana News, islamabad
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया Imran खान ने आरोप लगाया है कि बीते दिनों पाकिस्तान में हुई हिंसा के पीछे सरकार का ही हाथ है। Imran ने आरोप लगाया कि उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए सरकारी एजेंसी के लोगों ने आगजनी और गोलीबारी की। PTI चीफ ने कहा कि यह सब लंदन प्लान का हिस्सा है ताकि उनकी पार्टी पर प्रतिबंध लगाया जा सके। 

Imran खान ने लगाया आरोप
Imran खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक Video में कहा कि 'हमारे पास इस बात के काफी सबूत हैं कि आगजनी और गोलीबारी सरकारी एजेंसी के लोगों ने की, जो चाहते थे कि तबाही हो और इसका आरोप PTI पर लगाया जा सके। जिससे अब जो PTI नेताओं की गिरफ्तारी को सही ठहराया जा सके। Imran खान ने कहा कि सरकारी इमारतों और लाहौर में कॉर्प्स कमांडर के घर में आगजनी के पीछे भी सोची-समझी रणनीति है।'

Imran ने की जांच की मांग
Imran खान ने हिंसा की घटनाओं की स्वतंत्र जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि 'यह सब लंदन प्लान का हिस्सा है ताकि हमारे कार्यकर्ताओं और मेरे समेत पार्टी नेतृत्व को जेल भेजा जा सके।'बता दें कि बीते दिनों अल कादिर ट्रस्ट मामले में Imran खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद देशभर में हिंसा शुरू हो गई थी।

पहली बार पाकिस्तान में सेना मुख्यालय को निशाना बनाया गया और वहां तोड़फोड़ की गई। वहीं लाहौर में सेना के एक शीर्ष अधिकारी के बंगले को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा में 10 के करीब लोगों की मौत हुई थी। हालांकि PTI का दावा है कि गोलीबारी में 40 लोगों की मौत हुई है। 

इससे पहले Imran खान ने आरोप लगाया कि सरकार उन पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाकर उन्हें 10 सालों तक जेल में रखना चाहती है। Imran ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी पर भी प्रतिबंध लगाने की साजिश रची जा रही है।