Manipur हिंसा पर शशि थरूर का भाजपा पर वार, राज्य में राष्ट्रपति शासन लाने की मांग

 

Mhara Hariyana News, New Delhi
Manipur में चल रही ये हिंसा मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने के प्रस्ताव पर शुरू हुई थी। इस हिंसा के दौरान मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 55 के करीब हो गई ।

राज्य में राष्ट्रपति शासन लाने की मांग की

कांग्रेस वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने Manipur में चल रहे हिंसा को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि Manipur की जनता भाजपा को फिर से सत्ता में लाकर घोर विश्वासघात महसूस कर रही है। 

लोगों को खुद से पूछना चाहिए कि उनसे जिस सुशासन का वादा किया गया था, उसका क्या हुआ

थरूर ने ट्विटर पर लिखा- "Manipur हिंसा को देखते हुए अब लोगों को खुद से पूछना चाहिए कि उनसे जिस सुशासन का वादा किया गया था, उसका क्या हुआ?"
उन्होंने आगे कहा- "Manipur की जनता भातपा को सत्ता में लाने के एक साल बाद ही विश्वासघात महसूस कर रही है। यहां राष्ट्रपति शासन का समय है, क्योंकि राज्य सरकार इन परिस्थितियों के लिए फिलहाल तैयार नहीं है।" 

हिंसा मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने के प्रस्ताव पर शुरू हुई थी

बता दें किManipur में चल रही ये हिंसा मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने के प्रस्ताव पर शुरू हुई थी। इस हिंसा के दौरान मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 55 के करीब हो गई । हिंसाग्रस्त क्षेत्रों से स्थानीय लोगों को बाहर निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

सरकार ने राज्य में रात का कर्फ्यू लगाया है और मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है। हालांकि, इन सब के बीच रविवार को सरकार ने स्थानीय लोगों को कुछ समय के लिए छूट दी है जिससे की वे अपनी जरूरत की सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर निकल सके।