'कुछ लोग विदेशी जमीन पर बिगाड़ रहे देश की छवि', उपराष्ट्रपति Dhankar का राहुल पर तीखा वार

 

Mhara Hariyana News, New Delhi
उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankar ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता Rahul Gandhi पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग विदेश जाकर भारत की छवि को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत ही दुख भरा है। इन लोगों को अपने कथन पर ध्यान देना चाहिए।

देश के सुधार को लेकर करें बात

बता दें, Dhankar शुक्रवार को दिल्ली में समाज सुधारक स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती के उपलक्ष्य में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख भरा है कि कुछ लोग विदेशी जमीन पर देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे लोगों को रोकना चाहिए। अगर किसी इंसान के दिल में भारत के लिए थोड़ा सा भी प्यार है तो वह हमेशा देश की तरक्की पर बात करेगा। साथ ही देश में सुधार कैसे किया जा सकता है, इस पर चर्चा करेगा। 

उन्होंने कहा कि नेताओं को विदेश जाकर देश की कमी पर बात करने की बजाय इस पर ध्यान देना चाहिए कि वह क्या बोल रहे हैं। कुछ लोगों को क्या बोलना है इस पर सुधार करना चाहिए। 

यह है मामला

गौरतलब है, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की हार की वजह बताई तो साथ में भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। 

उन्होंने बताया कि भारत अभी अच्छी स्थिति में नहीं है। भाजपा ने पूरे देश में केरोसिन छिड़क दिया है। आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे। मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है। हमें इस तापमान को ठंडा करने की ज़रूरत है क्योंकि अगर यह तापमान ठंडा नहीं हुआ तो चीजें गलत हो सकती हैं।

राहुल ने बताई कांग्रेस की हार की वजह

कार्यक्रम के दौरान जब Rahul Gandhi से जब पूछा गया कि भाजपा चुनाव क्यों जीत रही है? कांग्रेस क्यों हार रही है? तो इसके जवाब में राहुल ने कहा कि ध्रुवीकरण और मीडिया का कुल प्रभुत्व ने भाजपा को फायदा पहुंचाया है।

इसके अलावा आरएसएस ने एक ऐसी संरचना का निर्माण किया है जो बड़े पैमाने पर प्रवेश कर चुकी है। विपक्षी दलों और कांग्रेस को इस तरह के ढांचे का निर्माण करने की जरूरत है। राहुल ने कहा कि हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70% लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है। 

लोग उन संस्थानों पर हमले देख रहे हैं जिन्होंने देश का निर्माण किया

राहुल ने कहा कि भारत के लोग उन संस्थानों पर हमले देख रहे हैं जिन्होंने देश का निर्माण किया है। इन संस्थानों पर अब डीप स्टेट का कब्जा है। बता दें कि राहुल के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीताराम येचुरी, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, राजद नेता तेजस्वी यादव, महुआ मोइत्रा और मनोज झा समेत कई विपक्ष के नेता पहुंचे थे।