सोनिया का बीजेपी पर हमला- 'दोस्तों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे पीएम मोदी'

 

Mhara Hariyana News, Raipur
छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में कांग्रेस के 85वां पूर्ण अधिवेशन में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस नेता सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार और आरएसएस ने सभी स्वायत्त एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी देश के लिए नहीं अपने मित्रों के लिए सत्ता चला रहे हैं। सोनिया ने इसी के साथ राहुल गांधी की तारीफ भी की। 

 

भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल की तारीफ 
सोनिया गांधी ने अपने भाषण में राहुल गांधी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने बहुत अच्छा काम किया। सोनिया ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने इस यात्रा में लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना वो काबिले तारीफ है। 

 

कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया
सोनिया ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा लोग समानता, स्वतंत्रता और न्याय के लिए लड़ते हैं। हम लोगों की आवाज को आगे बढ़ाते हैं और उनके सपने पूरे करते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा रास्ता आसान नहीं है लेकिन हम जरूर जीतेंगे। सोनिया ने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है।

सोनिया ने कहा 'राहुल जी'
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाधिवेशन में भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं विशेष रूप से राहुल जी को धन्यवाद देना चाहती हूं जिनके दृढ़ निश्चय और लीडरशिप ने यात्रा की सफलता में अहम भूमिका निभाई।

सोनिया ने कहा कि पीएम मोदी, आरएसएस-बीजेपी सरकार ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है। यह सरकार कुछ बिजनसमैन को सपोर्ट कर रही है। अल्पसंख्यकों को टारगेट किया जा रहा है।