Patna News : रामनवमी पर दुल्हन की तरह सजा पटना

Mhara Hariyana News Patna News राजधानी पटना में रामनवमी को लेकर धूमधाम से तैयारी हुई है। डाकबंगला चौराहे को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। चारों तरफ जगमगाती लाइटें दिख रही हैं। इनकम टैक्स गोलंबर से लेकर डाकबंगला चौराहा होते हुए पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर तक सजावट का काम किया गया है। रामनवमी …
 

Mhara Hariyana News

Patna News

राजधानी पटना में रामनवमी को लेकर धूमधाम से तैयारी हुई है। डाकबंगला चौराहे को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। चारों तरफ जगमगाती लाइटें दिख रही हैं। इनकम टैक्स गोलंबर से लेकर डाकबंगला चौराहा होते हुए पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर तक सजावट का काम किया गया है। रामनवमी को लेकर दर्शन करने 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की आने की संभावना है।

कार्यक्रम की तैयारी शनिवार की शाम तक ही कर ली गई थी। इसके बाद लोगों का आवागमन शुरू हो गया था। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा और सिक्किम के राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद ने शनिवार की देर शाम किया। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन तक के मार्ग पर शनिवार रात 8 बजे से रविवार रात 11 बजे तक वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।

दो साल बाद जगमगाया पटना
बता दें कि रामनवमी इतने धूमधाम से 2 सालों के बाद मनाई जा रही है। पिछले दो सालों से कोरोना काल की वजह से कार्यक्रम इतने भव्य रूप से नहीं मनाया गया था। लोगो में इसको लेकर उत्सुकता खूब थी, जिसके लिए लोग एक दिन पहले से ही चमकते पटना को देखने के लिए पहुंचे हैं।

पहली बार आसमान से बरसेंगे पुष्प
रामनवमी के दिन राजधानी पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के परिसर में ड्रोन के माध्यम से पुष्प की वर्षा की जाएगी। ये पटना के इतिहास में पहली बार होगा, जब आसमान से फूलों की बारिश होगी। इस कार्यक्रम का आयोजन रविवार को दोपहर 12 बजे किया जाएगा। इसको देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ेगी। जानकारी के मुताबिक रामनवमी को लेकर पटना के अलग-अलग समितियों के द्वारा एक के बाद एक 45 झांकियां डाकबंगला पहुंचेंगी। ये झाकियां रविवार शाम 6 बजे से आनी शुरू होंगी।

follow for more news updates