भारत VS न्यूजीलैंड T-20:सूर्या ने लगाई टी-20 क्रिकेट की 13वीं फिफ्टी

सूर्या ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की 13वीं फिफ्टी जड़ दी है। वो 35 बॉल में 57 रन बनाकर खेल रहे हैं।

 

Mhara Hariyana News

न्यूजीलैंड के माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला बारिश के बाद शुरू हो गया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 16 ओवर में 3 विकेट खोकर 129 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या क्रीज पर हैं।

सूर्या ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की 13वीं फिफ्टी जड़ दी है। वो 35 बॉल में 57 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सलामी बल्लेबाज फिर फ्लॉप
वर्ल्ड कप में खराब ओपनिंग बल्लेबाजी के कारण आलोचना झेल रही भारतीय टीम को दूसरे मुकाबले में फिर निराशा देखने को मिली। टीम इंडिया ने इस मैच में ऋषभ पंत और ईशान किशन को ओपनिंग करने भेजा, लेकिन दोनों कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

पंत 13 गेंद पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट हुए। वहीं, ईशान ने 31 बॉल तो खेला पर उनके बल्ले से सिर्फ 36 रन निकले।

अंडर-19 में साथ ओपनिंग कर चुके हैं पंत-किशन
ऋषभ पंत और ईशान किशन सीनियर टीम के लिए पहली बार पारी की शुरुआत करने आए। हालांकि, ये दोनों अंडर-19 लेवल पर पहले साथ ओपनिंग कर चुके हैं। 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी दोनों ओपनर थे। उस वर्ल्ड कप में भारत रनर अप रहा था।

देखिए, दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्‌डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड : फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साऊदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्न और लॉकी फर्ग्यूसन।

माउंट मॉन्गनुई में भारत ने खेला सिर्फ 1 मैच
माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर भारत ने एक टी-20 मुकाबला खेला है। इसमें भारत को जीत मिली थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 का स्कोर खड़ा किया था और न्यूजीलैंड को 156 रन के स्कोर पर रोक दिया था। ब्लू आर्मी को सात रन से जीत मिली थी।

सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं रिजवान का रिकॉर्ड
सूर्यकुमार यादव के पास एक साल में टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका है। अभी यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के नाम है। सूर्या को कितने रन की जरूरत है, यह आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
बे ओवल में अब तक 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए है। इस ग्राउंड में पहली पारी में एवरेज स्कोर 199 रन है। इस ग्राउंड पर तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनर की इकोनॉमी अच्छी है। यहां स्पिन गेंदबाज 8.05 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हैं। वहीं, तेज गेंदबाज 9.65 की इकोनॉमी से रन खर्च करते हैं।

स्पिन और फास्ट दोनों ही गेंदबाजों को यहां खूब रन बनते हैं। ऐसे में मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है। बल्लेबाज इस पिच पर बड़ी पारी भी खेल सकते हैं।