Pakistan Floods: भारत के खिलाफ छक्के जड़ने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहनवाज़ दहानी का गांव बाढ़ में डूबा, बिजली भी गुल

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में भिड़ंत हुई. इस मैच में पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहनवाज़ दहानी ने दो छक्के जड़े थे, एक तरफ वो खेल में व्यस्त हैं. दूसरी ओर बाढ़ के कारण उनके गांव का बुरा हाल हो गया है
 

Mhara Hariyana News

पाकिस्तान की टीम इस वक्त एशिया कप खेल रही है, 28 अगस्त को उसे भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी. एशिया कप दुबई में हो रहा है, लेकिन अगर पाकिस्तान की बात करें तो वहां इस वक्त कुदरत की तबाही देखने को मिल रही है. पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ आई हुई है और यहां गांवों का बुरा हाल है. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहनवाज़ दहानी जिन्होंने भारत के खिलाफ मैच खेला था, उनके गांव का भी बुरा हाल है. पूरा गांव पानी में डूब गया है और कई दिनों से यहां पर बिजली नहीं है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, स्टार क्रिकेटर के गांव का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है. 

शाहनवाज़ दहानी पाकिस्तान के सिंध इलाके के लरकाना से आते हैं, उनके गांव का नाम खावर खान दहानी है. उनके गांव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जो पाकिस्तानी मीडिया में भी छपी हैं. 

शाहनवाज़ खुद पाकिस्तानी सरकार से अपील कर चुके हैं कि उनके गांव में मदद पहुंचाई जाए. उन्होंने पिछले हफ्ते ही ट्वीट कर लिखा था कि सिंध, बलूचिस्तान और पंजाब के इलाकों में बाढ़ की वजह से बुरा हाल है, ऐसे में पाकिस्तान की सरकार और अन्य संगठनों को यहां पर मदद पहुंचानी चाहिए. 

भारत-पाकिस्तान को बीच मैच मिली सजा, आखिरी ओवरों में लगी पेनल्टी, जानें वजह
भारत के खिलाफ मैच खेले थे शाहनवाज़

28 अगस्त को दुबई में भारत-पाकिस्तान का मैच हुआ, जिसमें शाहनवाज़ दहानी ने बेहतर खेल दिखाया. उन्होंने अंत में आकर लगातार छक्के भी जड़े थे, जब पाकिस्तानी टीम मुश्किल में थी. तब शाहनवाज़ ने 6 बॉल में 16 रन बना डाले, जिसमें 2 लंबे छक्के भी शामिल थे. हालांकि, बॉलिंग में वह कुछ खास नहीं कर पाए. अपने चार ओवर में उन्होंने 29 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया.

भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में पांच विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 147 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में जाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने मैच विनिंग 33 रन बनाए और तीन विकेट भी लिए.