अमृतपाल समर्थकों ने सिरसा में की नेशनल हाईवे जाम करने की कोशिश, पुलिस ने काबू किया, एसपी बोले नहीं बिगड़ने देंगे कानून व्यवस्था

एसपी बोले कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
 

Mhara Hariyana News, Sirsa, सिरसा।

पंजाब के साथ सीमावर्ती जिला होने के कारण सिरसा पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। आज पंजाब में अमृतपाल के समर्थकों की गिरफ्तारी के विरोध में सिरसा के मोरीवाला के पास उसके समर्थकों ने रोड जाम करने का प्रयास किया। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।  इससे पहले सुबह से ही मोरीवाला गांव के गुरुद्वारे में उसके समर्थक इकट्‌ठा होना शुरू हो गए थे। पुलिस ने सिरसा के करीब 60 लोगों को पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने दिया जाएगा। सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस स्थिति पर निगाह रख रही है। पड़ोसी राज्यों से लगते जिलों से संपर्क में हैं और पुलिस की पेट्रोलिंग टीमें लगातार गश्त कर रही है। 

समर्थकों का कहना था कि वे शांतिपूर्वक बैठकर रोष जता रहे थे। दोनों तरफ वाहनों का आवागमन जारी था। पुलिस ने उन्हें जबरन पकड़ा। गुरुद्वारे में से भी कई लोगों को पकड़ने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि अमृतपाल समर्थक लोगों को गुरु ग्रंथ साहिब से जोड़ रहा था। नशे के खिलाफ प्रचार कर रहा था। परंतु सरकार उस पर एक्शन ले रही है। हम शांतिमय तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। दोनों सर्विस रोड चल रहे थे। हम रोड पर सतनाम वाहेगुरु का जाप कर रहे थे। सिख समाज के लोग गुरुद्वारा में इक्ट्‌ठा हुए थे, पुलिस वहां से निकालने का प्रयास कर रही है।

 वहीं पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। पुलिस ने  कई समर्थकों को पकड़ा है। अमृतपाल को पंजाब पुलिस ने भगौड़ा करार दे दिया है। वहीं अमृतपाल के वकील ने दावा किया है कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि अमृतपाल के आइएसआइ से संबंध है और वह अमृतपाल खालसा फोर्स बनाना चाहता था। पंजाब के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पंजाब पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की कंपनियां कई जिलों में तैनात है। अमृतपाल के गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।