logo

Auto Expo: चीते की तरह दौड़ेगी MG Motor की ये पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, तकड़े फीचर्स और साथ में 500 k/m की रेंज के साथ हुई मार्किट में लांच

Auto Expo: MG Motor's electric car is an airplane running on wheels, 500km range
 
Auto Expo: चीते की तरह दौड़ेगी MG Motor की ये पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, तकड़े फीचर्स और साथ में 500 k/m की रेंज के साथ हुई मार्किट में लांच 

Mhara Hariyana News, Automobile:- ब्रिटिश ऑटो कंपनी MG Motor ने ऑटो एक्सपो में MIFA 9 कार को शोकेस कर दिया है. यह एक लग्जरी ऑल-इलेक्ट्रिक मल्टी-पर्पज व्हीकल (MPV) है. अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का साइज काफी बड़ा है, क्योंकि इसकी लंबाई 5 मीटर है. देखा जाए तो ये कार भारत में बिकने वाली Kia Carnival MPV से भी बड़ी है.

MG Mifa 9 Electric MPV


इसके डिजाइन की बात करें तो Mifa 9 बड़े साइज की एमपीवी की तरह बॉक्सी शेप में है. हालांकि, इसके डिजाइन में कई ऐसी खास और मॉडर्न चीजें हैं जो इसे दूसरी एमपीवी कारों से अलग बनाती हैं. इसके फ्रंट पर स्लिम LED DRLs मिलेंगी, जबकि पीछे सेंटर में लाइट बार के साथ V शेप की LED टेल लाइट्स नजर आएंगी. इस कार के फ्रंट में थोड़ा क्रोम ट्रीटमेंट और बड़ा एयर डैम दिया गया है.

MG Mifa 9 Electric MPV


कार के इंटीरियर की बात करें तो MG MIFA 9 में डैशबोर्ड तक फैली चौड़ी टचस्क्रीन मिलती है. इसके अलावा MPV के अंदर टू-स्पोक स्टीयरिंग दिया गया है. एमजी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को 6 और 7 सीटर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसके टॉप वेरिएंट में चार कैप्टन सीट हैं, जबकि दूसरी और तीसरी लाइन की सीट को इलेक्ट्रिक तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है.

MG Mifa 9 Electric MPV


दिलचस्प बात ये है कि MG MIFA 9 की सीटें और सीटिंग अरेंजमेंट इतना शानदार हैं कि आपको हवाई जहाज की बिजनेस क्लास सीटों की याद आ जाएगी. इसके इंटीरियर में आपको काफी स्पेस मिलता है और इसके अंदर काफी कुछ किया जा सकता है. लंबे सफर में यह इलेक्ट्रिक MPV सवारियों का बढ़िया साथ देगी. इसमें 12 स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम, 10+ हाई टेक ड्राइवर असिस्टेंस के साथ MG पायलट की सपोर्ट भी मिलेगी.

MG Mifa 9 Electric MPV


MG MIFA 9 की परफार्मेंस की बात करें तो इसमें 90kW बैटरी पैक की पावर मिलेगी. इसे 11kW AC चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ये कार 520 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस कार की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है. एमजी मोटर ने इस कार में 466 लीटर का बूट स्पेस दिया है. अब देखना होगा कि भारत में ये शानदार इलेक्ट्रिक MPV कब लॉन्च होती है.