logo
Bajaj Avenger electric bike मात्र 27,760 रूपये में, फीचर्स, डिज़ाइन मार्किट में मचा रहे है बवाल
दोस्तों इंडियन मार्किट में ऑटो कंपनियां बवाल मचा रही हैं. वैसे भी मार्केट में एक से बढ़कर एक EV लॉन्च हो रही हैं. ग्राहकों के पास ईवी खरीदने के कई ऑप्शन हैं।
 
Bajaj Avenger electric bike मात्र 27,760 रूपये में

Mhara Hariyana News: बता दे अभी हाल ही में बाजार में एक शानदार बाइक आई है, जिससे इस बाइक की काफी चर्चा है। बजाज एवेंजर के इलेक्ट्रिक अवतार की कई तस्वीरें इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिससे कंपनी ने बजाज एवेंजर को इलेक्ट्रिक में लॉन्च किया है, हालांकि ये सच नहीं है। चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे इंटरनेट पर आजकल ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसमें पुराने बजाज एवेंजर को इलेक्ट्रिक बाइक में अपडेट हुआ है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसके लिए बाइक के पेट्रोल इंजन से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है, बल्कि इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी जोड़ी गई है। इतना ही नहीं ये बाइक पेट्रोल और बैटरी दोनों से चल सकती है।

इलेक्ट्रिक बाइक
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल GoGoA1 नाम की एक कंपनी है जो इलेक्ट्रिक किट सिर्फ और सिर्फ 27,760 रुपये में देती है। इस किट में आपको रिस्ट थ्रॉटल, डिस्क कैचर, माउंटिंग प्लेट, 17-इंच ब्रशलेस हब मोटर, कपलर और रीजनरेटिव कंट्रोलर मिलते हैं। इतना ही नहीं बजाज एवेंजर इलेक्ट्रिक किट को किसी भी बजाज एवेंजर बाइक में लगास सकते है। इतना ही नहीं बाइक के अगले पहिए में ब्रशलेस मोटर लगाई हुई है। वही बाइक में इलेक्ट्रिक मोड को ऑन करने के लिए एक बटन भी दबाना पड़ता है और बाइक को आगे के पहिये से पावर मिलती है।

इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें एक नया कंट्रोलर दिया है। इसमें एक बटन दबाने पर बाइक को पेट्रोल मोड या इलेक्ट्रिक मोड में बदल सकता है। इस तरह बजाज एवेंजर इलेक्ट्रिक किट की वजह से इसे हाइब्रिड बाइक कहा जा सकता है।