logo
Safest SUVs Ford Endeavour: सुरक्षित SUVs की लिस्ट में सबसे टॉप पर है फोर्ड एंडेवर, पढ़िए खबर
भारत में यह एसयूवी 2.0 लीटर के BS VI स्टैंडर्ड डीजल इंजन के साथ आती है.
 
भारत में यह एसयूवी 2.0 लीटर के BS VI स्टैंडर्ड डीजल इंजन के साथ आती है.

Ford Endeavour: सबसे सुरक्षित SUVs की लिस्ट में शामिल हुई फोर्ड एंडेवर, पढ़िए पूरी खबर
भारत में यह एसयूवी 2.0 लीटर के BS VI स्टैंडर्ड डीजल इंजन के साथ आती है. इसका माइलेज 13.9 किलोमीटर/लीटर है. यह कार 4WD क्षमता के साथ ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के विकल्प में मौजूद हैं.

 

Ford Endeavour Safety Ratings: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) की सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में से एक SUV एंडेवर (Endeavour) को ऑस्ट्रेलियाई एजेंसी ANCAP द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में 5- सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई. एजेंसी ने यह टेस्ट फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक एवरेस्ट पर किया है जो भारत में एंडेवर के नाम से बिकती है. यह सभी कारें कंपनी के एक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं. इसलिए यह रेटिंग भी सभी गाड़ियों के लिए बराबर मानी जाएगी. 

CBU रूट के जरिए आएगी नई एंडेवर

फोर्ड ने देश में अपनी कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया है, फिर भी भारत में कंपनी की कारों की बिक्री हो रही है. फोर्ड जल्द ही नई एंडेवर को CBU रूट के माध्यम से भारत में पेश करेगी. जिसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है. भारत में कारोबार बंद करने के बाद यह देश में कंपनी की पहली गाड़ी होगी.  

ऐसा है भारत में मौजूद इंजन


फिलहाल भारत में यह एसयूवी 2.0 लीटर के BS VI स्टैंडर्ड डीजल इंजन के साथ आती है, जो 3500 आरपीएम पर 168bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 2500 आरपीएम पर 420 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इसका माइलेज 13.9 किलोमीटर/लीटर है. यह कार 4WD क्षमता के साथ ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के विकल्प में मौजूद हैं.

नई फोर्ड एंडेवर के फीचर्स

नई फोर्ड एंडेवर में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, लेन-कीप असिस्ट, रिवर्स कैमरा, लेन-डिपार्चर वार्निंग, पीछे ट्रेलर, क्रैश डिटेक्शन, ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, 9 एयरबैग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंडस्पॉट असिस्ट जैसे ढेर सारे फीचर्स शामिल किए गए हैं.