logo
Maruti की सस्ती कार नई लुक में हो गई है लॉन्च, अभी देखें
अगर आप अपनी फैमिली के लिए बेस्ट कार तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी कार के बारे में बताने वालें हैं ये कार आपके बजट में भी फिट होगी।
 
maruti new car

Mhara Hariyana News l Maruti Suzuki Lowest Price Car: मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPVs (मल्टी पर्पज व्हीकल) में से एक है. यह कार विदेशी बाजारों में भी काफी लोकप्रिय है. अब, सुजुकी ने वैश्विक बाजारों के लिए इसके अपडेट 2023 Ertiga मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. खास बात यह है कि यह भारत में बना है और इंडिया-स्पेक मॉडल पर बेस्ड है।


2023 सुजुकी एर्टिगा को हाल ही में फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में शोकेस किया गया था. स्टाइल के मामले में एमपीवी भारत-स्पेक मॉडल के समान दिखती है. हालांकि, इसमें कुछ छोटे-छोटे अंतर हैं. उदाहरण के लिए इसमें लेफ्ट-हैंड ड्राइव सेटअप, एक वैकल्पिक बॉडी किट और नए अलॉय व्हील मिलते हैं।


अंदर से भी इसमें कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स मिलते हैं. भारत-स्पेक मारुति सुजुकी एर्टिगा में 7.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जबकि एक्सपोर्ट होने वाले मॉडल में 9.0-इंच की बड़ी यूनिट मिलती है।इंडिया स्पेक मारुति सुजुकी(maruti suzuki) अर्टिगा में K15C 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जबकि एक्सपोर्ट वर्जन में पुराना K15B मोटर मिलता है. अर्टिगा के निर्यात वेरिएंट में कुछ अंतर हैं और इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधाएं भी हैं।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है. भारत में मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत वर्तमान में 8.41 लाख रुपये से 12.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।