logo

Maruti ने लॉन्च करी फोर व्हीलर ड्राइव ऑफरोडर कार, 5 दरवाजे और मिलेंगे SUV गाड़ी जैसे फीचर्स

अगर आपकी पसंद भी फोर व्हीलर ऑफर डकार है तो मारुति ने नए साल पर लांच करि धाकड़ अकड़ दिखने और एसयूवी जैसे फीचर्स वाली यह कार। अगर आप यह गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो जान लीजिए इस गाड़ी के बारे में फीचर्स और क्या है ऑन रोड प्राइस कीमत
 
Maruti ने लॉन्च करी फोर व्हीलर ड्राइव ऑफरोडर कार, 5 दरवाजे और मिलेंगे SUV गाड़ी जैसे फीचर्स​​​​​​​

Mhara Hariyana News, Automobile:- ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन मारुति ने अपनी ऑफ रोडर SUV जिम्नी को लॉन्च कर दिया। जिम्नी इंटरनेशनल मार्केट में काफी साल से मौजूद है। मारुति भारत में इसे पिछले पांच साल से अलग-अलग इवेंट्स में दिखाती आ रही है, लेकिन 2023 में आखिरकार इसे लॉन्च कर दिया गया है। भारत में जिम्नी का 4 व्हील ड्राइव और 5 डोर वर्जन लाया गया है।


मारुति ने जिम्नी की बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी इसकी बिक्री अपनी प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए करेगी। कस्टमर 11 हजार रुपए देकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं। मारुति का कहना है कि जिम्नी इसी साल की पहली तिमाही में सड़कों पर नजर आएगी।


इस कार में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर K-15-B पेट्रोल इंजन होगा। यह 6,000 RPM पर 101 BHP का पावर और 4,000 RPM पर 130 NM का टार्क जनरेट करेगा। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इस SUV में ऑटो LED हेडलैंप्स विद वॉशर और स्टेट ऑफ द आर्ट एंटरटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। जिम्नी को सात कलर्स में लॉन्च किया गया है।

Maruti ने लॉन्च करी फोर व्हीलर ड्राइव ऑफरोडर कार, 5 दरवाजे और मिलेंगे SUV गाड़ी जैसे फीचर्स​​​​​​​​​​​​​​

मारुति ने प्रीमियम SUV फ्रॉन्क्स भी लॉन्च की - Maruti also launched premium SUV Franks
मारुति ने जिम्नी के साथ प्रीमियम SUV फ्रॉन्क्स को भी लॉन्च किया है। युवाओं को ध्यान में रखकर इसे स्पोर्टी लुक में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है। कंपनी का दावा है कि फ्रॉन्क्स के फीचर्स इसे लाइफस्टाइल कस्टमर्स के लिए आइडियल बनाते हैं। यह कार नेक्सा डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। जिम्नी की तरह इसे 11 हजार रुपए में बुक किया जा सकता है।