logo

Rolls Royce Spectre ने मारी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 520km

Rolls Royce Specter enters electric segment, will run 520km on a single charge

 
Rolls Royce Specter enters electric segment, will run 520km on a single charge
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News:

ब्रिटिश कार ब्रांड Rolls-Royce ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Spectre पेश की है. यह एक ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार है, जिसे 2023 में लॉन्च किया जाएगा. रोल्स-रॉयस दुनिया की सबसे महंगी कार बनाने के लिए मशहूर है. कंपनी ने दो दरवाजों की इलेक्ट्रिक कूप कार को फैंटम कूप के अगले विकल्प के तौर पेश किया है. ब्रिटिश ऑटो कंपनी 2030 तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना चाहती है. रोल्स रॉयस Spectre से इस सफर की शुरुआत होगी. इसकी रेंज की बात करें तो यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 520 किलोमीटर दौड़ सकती है. आइए इसके फीचर्स और परफार्मेंस देखते हैं.


रोल्स रॉयस की नई इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन भी ब्रांड की दूसरी कार की तरह है. इसमें भी बड़ा बोनट और फास्टबैक टेल दिखती है. कंपनी का दावा है कि इसे बनाने में मॉडर्न याच कॉन्सैप्ट से प्रेरणा ली गई है. अपकमिंग लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की लंबाइ 5.45 मीटर है, जबकि चौड़ाई 2 मीटर से ज्यादा है. ये इलेक्ट्रिक कार चार दरवाजों वाली Mercedese EQS से भी बड़ी है.

Rolls Royce Spectre: डिजाइन और स्टाइल
Rolls-Royce Spectre इलेक्ट्रिक कार ब्रांड के आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इसे बनाने में एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है. अपकमिंग लग्जरी कार में रोल्स-रॉयस ने अब तक की सबसे चौड़ी ग्रिल दी है. रात में नरम रोशनी के लिए नई इलेक्ट्रिक कार में 22 LED मिलती हैं. स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी को भी एयरो-ट्यून किया गया है. बेहतरीन डिजाइन और स्टाइल के साथ यह अब तक की सबसे ज्यादा एयरोडायनमिक रोल्स-रॉयस कार बन जाएगी.

4.5 सेकेंड में 100kmph स्पीड
Rolls-Royce अभी भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की परफार्मेंस पर काम कर रहा है. कंपनी Spectre की फाइनल रेंज, पावर और एक्सेलेरेशन आंकड़ों में सुधार लाना चाहती है. दिग्गज ब्रांड 2023 की दूसरी तिमाही तक इन आंकड़ों को पूरा करेगी. Spectre की रेंज (WLTP साइकिल) की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार एक बार चार्ज करने पर 520 किलोमीटर दौड़ सकती है. अपकमिंग कार महज 4.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी.