logo

Tata Nano ​​​स्पोर्टी लुक और बेहद लाजवाब फीचर्स के साथ Alto से कम कीमत में मार्केट में मचाएगी सनसनी

Tata Nano Look :-  ​​​स्पोर्टी लुक और बेहद लाजवाब फीचर्स के साथ Alto से कम कीमत में मार्केट में मचाएगी सनसनी। टाटा मोटर्स ( Tata motors) ने भले ही लखटकिया कार के नाम से फेमस नैनो (Tata Nano Launching) का प्रोडक्शन बंद कर दिया है, लेकिन यह कार अभी भी ऑफरोड नहीं हुई है।
 
Tata Nano ​​​स्पोर्टी लुक और बेहद लाजवाब फीचर्स के साथ Alto से कम कीमत में मार्केट में मचाएगी सनसनी
WhatsApp Group Join Now

रतन टाटा की इस ड्रीम कार को उनकी कंपनी ने हाल ही में नया कलेवर दिया है। जब रतन टाटा को बदले कलेवर में नैनो डिलीवर हुई, तो वह खुद को सैर पर निकलने से नहीं रोक पाए। कंपनी ने कहा कि रतन टाटा को Nano EV डिलीवर करना और उनका फीडबैक हासिल करना ‘सुपर प्राउड’ फीलिंग कर रहा है।

Ratan Tata Dream Car Tata Nano EV
याद दिला दें कि 2008 में टाटा नैनो (Tata Nano Launch) को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए अर्फोडेबल कार के रूप में उतारा गया था लेकिन मई 2018 में टाटा मोटर्स ने अपनी इस सबसे सस्ती कार का प्रोडक्शन रोक दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी Electra EVA, द्वारा इसे तैयार किया जा रहा है। इसे बेंगलुरु के मोबिलिटी सेवा सैनिकपॉड सीट और Go All electric mobility seva मदरपॉड इन्नोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाया जा रहा है। कंपनी अपनी इस कार को इंप्रूव्ड सस्पेंशन, टायर्स और डिजाइन के साथ एक बार फिर से मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर सकती है।


60kmph speed in 60 seconds
मार्केट में Electric Cars की बढ़ती डिमांड के बीच कंपनी अलग-अलग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपना दबदबा बनाने की प्लानिंग कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, Tata Nano EV में 72v की लिथियम-ऑयल बैटरी दी जा सकती है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि बैटरी की मदद से कार Single Charge में 167 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इसके अलावा टाटा की ये छोटी नैनो कार केवल 60 सेकेंड में ही 60kmph की रफ्तार पकड़ लेगी।

Tata Nano Electric Car Price
टाटा ने पहले भी इलेक्ट्रिक गाडियां लांच की है। जैसे NEXON EV और TIGOR EV, और अब यह गाड़ी भी जल्द ही लांच की जाएगी.आने वाले 5 सालों में टाटा द्वारा 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश की जाएंगी। नैनो की कीमत 2.69 लाख बताई जा रही है जो आल्टो से आधी है ।

No official information from the company yet
एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि अभी कंपनी की तरफ से Tata Nano Electric को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। टाटा मोटर्स का इस कार के बारे में कहना है कि यह रियल कार वाली फील देती है। मॉडर्न ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन मुहैया कराने के प्रयास में किसी भी चीज से समझौता नहीं किया गया है।

रतन टाटा को यह गाड़ी दिखाई गई थी। तब लोगो ने कहाँ, वह इस गाड़ी से काफी ज्यादा खुश हुए और वह खुद इस इलेक्ट्रिक वाहन को ताज होटल तक चला कर लेकर गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी फोटोस भी अपलोड की। उन्होंने कहा कि, यह एक ख्वाब जैसा है। अब उन्हें इंतजार है कि, कब यह गाड़ी मार्केट में पेश की जाएगी।


TAGS: Ratan Tata, Dream Car, Ratan Tata Dream Car,  Tata Nano EV, Tata Nano Launching, Tata Nano Look, Tata Nano New Look, Tata Nano ​​​स्पोर्टी लुक और बेहद लाजवाब फीचर्स के साथ, Alto से कम कीमत में मार्केट में मचाएगी सनसनी,