logo

ऑटो सेक्टर में तबाही मचाने Hero की 440 cc इंजन वाली धाकड़ बाइक हुई लॉन्च ,शानदार फीचर्स और कीमत महज इतनी

 
ऑटो सेक्टर में तबाही मचाने Hero की 440 cc इंजन वाली धाकड़ बाइक हुई लॉन्च ,शानदार फीचर्स और कीमत महज इतनी
WhatsApp Group Join Now

New Delhi: हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने अपनी Hero Marvick 440 रोडस्टर बाइक को जो की Harley Davidson X440 के इंजन पर बनी है और Hero और Harley की संयुक्त से बनी बाइक है इसको लॉन्च कर दिया है। तथा इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1199 हजार रुपए रखी है। साथ ही इस बाइक की बुकिंग भी स्टार्ट हो चुकी है और जो भी ग्राहक इस बाइक को 15 फरवरी से पहले बुक करते हैं उन्हें कुछ कस्टमाइज्ड Marvick के तरफ से Kit मिलेगी जिसमें कुछ एसेसरीज और मर्चेंडाइज लगभग ₹10,000 के होंगे वह बिल्कुल आपको फ्री में मिलेंगे.

Hero Marvick 440 बाइक को कुल 3 वेरिएंट जिसमें बेस, मिड तथा टॉप शामिल है लॉन्च किया गया है। जो बसे वेरिएंट है उसकी कीमत 1 लाख़ 99 हजार रुपए से शुरू हो रही है। यह आपको केवल एक कलर में मिलती है “Arctic White” और स्पोक व्हील्स के साथ आती है। साथ ही कुछ कनेक्टिविटी फीचर्स है जिससे इसका बेस वेरिएंट मिस करता है जबकि मिड तथा टॉप वैरियंट में वह सभी फीचर्स आपको देखने के लिए मिल जाते हैं, आईए जानते हैं इस बाइक के बारे में सभी डिटेल्स।

Hero Marvick 440 की ये हैं सभी वेरिएंट की डिटेल
अगर बात करें मिड वेरिएंट की तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 2,14,000 है और यह 2 कलर ऑप्शन में मिल जाती है। जिसमें सेलीस्टियल ब्लू और फीयरलेस रेड शामिल है। इसमें भी आपको एलॉय व्हील्स और मशीन फिनिश्ड इंजन फिंस देखने के लिए मिल जाते हैं। वही बात करें इसके सबसे टॉप वैरियंट ही तो वह सबसे महंगा है और 22,4000 की एक्स शोरूम कीमत में आता है।

इसमें आपको डायमंड कट एलॉय व्हील्स मिल जाते हैं तथा मशीन इंजन फिंस भी मिलते हैं। इसका टॉप वैरियंट कुल दो कलर ऑप्शंस में आता है। जिसमें फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक रंग शामिल है। वाकई में इसका जो एनिग्मा ब्लैक कलर है वह दिखने में काफी प्रीमियम और आकर्षक लगता है।

Hero Marvick 440 बाइक का डिजाइन
बात करें अगर Marvick 440 बाइक के डिजाइन की तो यह रोडस्टर जैसे डिजाइन के साथ आती है जिसमें आपको एक राउंड एलइडी प्रोजेक्टर हैडलाइट मिल जाती है। इसी के साथ राउंड एलईडी इंडिकेटर भी मिल जाते हैं इसका टैंक देखने में काफी बल्कि सा लगता है। बात करें अगर सीट की तो इसमें सिंगल पीस यूनिट को ही रखा गया है लेकिन यह काफी ज्यादा स्पेशल है साथ ही बात करें टेल लाइट की तो इसमें एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इंडिकेटर में भी एलईडी यूनिट्स का ही इस्तेमाल किया गया है जिसको नंबर प्लेट के होल्डर के पास लगाया गया है।

Hero Marvick 440 बाइक के सभी फीचर्स
वहीं अगर हम बात करें Marvick 440 बाइक के पावरट्रेन डिटेल्स की तो यह बाइक 440 सीसी के एयर कूल्ड 2 वाल्व वाले सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ आती है। जो 27 PS की पावर तथा 36 NM का टॉर्क जनरेट करता है। आप इस इस रोडस्टर बाइक में एक बार में 13.5 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। इस बाइक के फ्रंट में आपको टेलीस्कोपिक तथा रियर में शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन मिल जाते हैं। इसी के साथ यह बाइक 17 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ आती है और इसमें MRF टायर का प्रयोग किया गया है।

वही यदि बात करें ब्रेकिंग की तो इसके फ्रंट तथा रीयर में डिस्क ब्रेक डुएल चैनल ABS के साथ मिल जाते हैं। इसी के साथ बाइक का कर्ब वेट 191 Kg है। साथ ही इसमें आपको एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल जाता है जिसमें आपको आसानी से स्पीड, फ्यूल लेवल, गियर पोजीशन, टेकोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर तथा डिस्टेंस टू एम्टी और रियल टाइम माइलेज भी मिल जाती है।

साथ ही इसके इंस्ट्रूमेंट कंसल को काफी ज्यादा मॉडर्न बनाया गया है। जिसमें ब्लूटूथ ही कनेक्टिविटी और e-Sim बेस्ड कनेक्टिविटी स्मार्टफोंस के लिए मिल जाती है। जिसमें 35 अत्यधिक फंक्शनैलिटीज भी दिए गए हैं जिसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन, कॉल और मैसेज अलर्ट, ऐस्टीमेटेड टाइम अराइवल, फोन बैट्री इंडिकेटर, रिमोट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स शामिल है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें यह फीचर्स केवल इस बाइक के मिड तथा टॉप वैरियंट में ही देखने को मिलते हैं।