logo

Nexon का खात्मा करने आ गयी Hyundai i20 Sportz, कातिलाना लुक के साथ धाकड़ फीचर्स, देखें कीमत

 
Nexon का खात्मा करने आ गयी  Hyundai i20 Sportz, कातिलाना लुक के साथ धाकड़ फीचर्स, देखें कीमत
WhatsApp Group Join Now

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में Hyundai की गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। वैसे तो इस कंपनी ने लगभग हर सेगमेंट में अपनी बेहतरीन गाड़ियां पेश की हैं, लेकिन Hyundai की मिड सेगमेंट वाली गाड़ियों को बाकियों की तुलना में ज्यादा पसंद किया जाता है।

इस बीच अब कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कार i20 के नए मॉडल Hyundai i20 Sportz तो भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये कार कई आधुनिक और दमदार फीचर्स से लैस है, जो मध्यम वर्ग के लोगों के लिए काफी अच्छा विकल्प बन सकती है। तो आइए जानते हैं Hyundai i20 Sportz के फीचर्स और कीमत के बारे में –

Hyundai i20 Sportz के धांसू फीचर्स
आपको बता दें कि Hyundai i20 Sportz में कई आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs, 16-इंच ड्यूल-टोन स्टील व्हील और ORVMs (बाहरी रियर व्यू मिरर) जैसे धाकड़ फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

वहीं इसके अलावा आपको इस कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट, होम-टू-कार कनेक्टिविटी, अलेक्सा सपोर्ट, एम्बिएंट लाइटिंग, लेदर कवर के साथ स्टीयरिंग व्हील और गियर, वायरलेस चार्जर, आर्टिफ़िशियल लेदर दरवाज़े और आर्मरेस्ट, हाइट अडजस्टेबल सीट, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, 16 इंच व्हील्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hyundai i20 Sportz के सेफ्टी फीचर्स
बता दें कि Hyundai i20 Sportz में सेफ्टी के तौर पर 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Hyundai i20 Sportz का पावरफुल इंजन
बता दें कि Hyundai i20 Sportz में 1197 cc के 1.02-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 82 बीएचपी का पावर और 115 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) का सपोर्ट भी देखने को मिलता है।

Hyundai i20 Sportz का माइलेज
बता दें कि कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि Hyundai i20 Sportz लगभग 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Hyundai i20 Sportz की कीमत
बता दें कि Hyundai i20 Sportz को 8.33 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की शुरूआती कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है।