logo

Maruti Eeco CNG वेरिएंट ऑटो मार्केट में मचाएगाक खलबली , धाकड़ फीचर्स के साथ Tata की उड़ाई नींद

 
Maruti Eeco CNG वेरिएंट ऑटो मार्केट में मचाएगाक खलबली , धाकड़ फीचर्स के साथ Tata की उड़ाई नींद 
WhatsApp Group Join Now

Maruti Eeco का नया CNG वेरिएंट ऑटो मार्केट में मचाएगा धमाल, ABS फीचर्स और कड़कते के साथ Tata की उड़ाई हवा इस महीने 29,000 रुपए तक बेनिफिट्स। मारुति सुजुकी अपनी वैन ईको पर इस महीने 29,000 रुपए तक बेनिफिट्स दे रही है। ईको अपने सेगमेंट में अकेली ऐसी कार है जिसके आगे-पीछे कोई नहीं है। कंपनी इस महीने की को पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल पर ये डिस्काउंट दे रही है।

इस कार को Shell, Ambulance Cargo जैसे वैरिएंट में खरीद सकते हैं। बता दें कि हर महीने इस कार को 10 हजार से ज्यादा ग्राहक खरीद रहे हैं। मारुति के लिए ये टॉप-10 कारों कारों में शामिल रहती है।

New Maruti Eeco सेफ्टी फीचर्स
कंपनी अब ईको में 11 सेफ्टी फीचर्स दे रही है, जो सेफ्टी से जुड़े सभी मौजूदा और कुछ आने वाले नियमों को पूरा करती है। इनमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर, दरवाजों के लिए चाइल्ड लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं। ऑटोमोबाइल रिपेयर एंड नॉलेज द्वारा शेयर किए गए वीडियो में नए फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल दी गई है।

New Maruti Eeco फीचर्स 
हालांकि क्रिएचर कम्फर्ट फीचर्स ईको की विशेषता नहीं है, लेकिन इस अपडेट के साथ मारुति ने नई ईको को थोड़ा मॉर्डन बना दिया है। ईको को अब एक नया स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। दोनों यूनिट कंपनी ने अपनी एस-प्रेसो ओर सेलेरियो से ली हैं। पुराने स्लाइडिंग AC कंट्रोल को भी नई रोटरी यूनिट से बदल दिया गया है।

Updated interior engine of new Maruti Eeco
मारुति ईको के डायमेंशन की बात करें तो 2022 ईको की लंबाई 3,675mm, चौड़ाई 1,475mm और ऊंचाई 1,825mm है। एम्बुलेंस वर्जन की ऊंचाई 1,930mm है। कंपनी के इसके पुराने G12B पेट्रोल मोटर को नए K सीरीज 1.2-लीटर इंजन से बदल दिया है। नई ईको को 13 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 5-सीटर, 7-सीटर, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस बॉडी स्टाइल शामिल हैं।

New Maruti Eeco माइलेज
न्यू ईको पेट्रोल से मैक्सिमम आउटपुट 80.76 PS और 104.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। जबकि CNG से घटकर 71.65 PS और 95 Nm का अधिकतम टॉर्क हो जाता है। टूर वैरिएंट के लिए कंपनी का दावा है कि गैसोलीन ट्रिम के लिए 20.2 km/l और CNG के लिए 27.05 km/kg है। वहीं, पैसेंजर ट्रिम के लिए पेट्रोल के लिए माइलेज 19.7 km/l और CNG के लिए 26.78 km/kg तक कम हो जाता है।