logo

Nokia Monster Smartphone: सैमसंग को पसीने छुड़ा देगा Nokia का धांसू स्मार्टफोन, इसमें मिलेगा 200MP का कैमरा और 6.8 इंच का सुपर AMOLED, जानिए फीचर्स

 
Nokia Monster Smartphone: सैमसंग को पसीने छुड़ा देगा Nokia का धांसू स्मार्टफोन, इसमें मिलेगा 200MP का कैमरा और 6.8 इंच का सुपर AMOLED, जानिए फीचर्स
WhatsApp Group Join Now

New Delhi: नोकिया एक ऐसा नाम जो हर किसी व्यक्ति की जुबां पर रटा हुआ है। सभी को पता है कि नोकिया एक वर्षों पुरानी मोबाइल बनाने वाली कंपनी है। नोकिया जैसी मशहूर कंपनी ने सभी के दिलों पर वर्षों से अच्छा राज किया है और अभी नोकिया बहुत आगे भी है। एक समय था जब केवल नोकिया का ही एकछत्र राज था, हर व्यक्ति की जेब में केवल नोकिया का ही बेहतरीन मोबाइल फोन मिल जाता था। धीरे-धीरे समय बदला तो नोकिया ने भी अपने आपको अपडेट कर दिया और की-पैड वाले मोबाइल के चलन के बाद नोकिया ने मल्टीमीडिया मोबाइल फोन निकाले। 

अब नये दौर में स्मार्टफोन का जमाना आ गया है तो हर व्यक्ति स्मार्टफोन का शौकीन हो गया है। नोकिया भी इस स्मार्टफोन के जमाने में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉॅन्च कर रही है। आज हम नोकिया के ऐसे ही बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं जिसका नाम Nokia Monster Smartphone है। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसकी कैमरा क्वालिटी काफी बेहतरीन है। Nokia का गदर मचाने वाला धांसू स्मार्टफोन, इसमें है 200MP का बेहतरीन कैमरा, जानिए फीचर्स।

Nokia Monster Smartphone: नोकिया के इस स्मार्टफोन में हैं ये धमाकेदार फीचर्स
नोकिया मॉन्स्टर स्पेक्स में 2160 x 3840 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.8 इंच का सुपर AMOLED है। नोकिया स्मार्टफोन बेहतर स्क्रीन के साथ गोल करता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो हैंडसेट ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर Android 12 पर चलते हैं। नोकिया डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट का उपयोग करता है, जिसमें विभिन्न विकल्प हैं: 12GB/16GB/18GB RAM और तीन ROM विकल्प: 128GB/256GB/512GB (1TB तक विस्तार योग्य)।

Nokia Monster Smartphone: नोकिया में है ये फोटोशूट कैमरा क्वालिटी व अन्य फीचर्स
नोकिया में बैटरी के संबंध में, Nokia फ्लैगशिप में 7900mAh का जूस बॉक्स है। इसके अलावा, नोकिया मॉन्स्टर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ 200MP + 50MP + 8MP + 2MP सेंसर वाले क्वाड रियर सिस्टम से लैस है। बेहतर सेल्‍फी फोटो के लिए, इस डिवाइस में 60MP का सिंगल लेंस अपफ्रंट है।