logo

Samsung Galaxy Z Fold 6 का शानदार लुक Iphone यूजर्स को भी शर्मसार कर देगा, फीचर्स देखकर उनके होश उड़ जाएंगे

 
Samsung Galaxy Z Fold 6 का शानदार लुक Iphone यूजर्स को भी शर्मसार कर देगा, फीचर्स देखकर उनके होश उड़ जाएंगे
WhatsApp Group Join Now

भारतीय मार्केट में जैसे-जैसे टेक्नॉलोजी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे लोगों की डिमांड भी अनोखी होती जा रही है। वाहन हो या स्मार्टफोन, ग्राहकों को सबसे ज्यादा यूनिक और अनोखी चीजें ही पसंद आ रही हैं। ऐसे में स्मार्टफोन मार्केट में इन दिनों Fold होने वाले स्मार्टफोन की काफी ज्यादा डिमांड हो रही है। वैसे तो अबतक कई कंपनियों ने इस सेगमेंट में स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं।

हालांकि Samsung के Z Fold सीरीज का मुकाबला करना अबतक किसी के बस में नहीं रहा है। इस सीरीज के हर एक स्मार्टफोन को अबतक काफी लोकप्रियता मिली है। ऐसे में अब Samsung ने इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Samsung Galaxy Z Fold 6 को भी मार्केट में पेश करने का फैसला कर लिया है।Samsung Galaxy Z Fold 6 का शानदार लुक Iphone यूजर्स को भी शर्मसार कर देगा, फीचर्स देखकर उनके होश उड़ जाएंगे। इस स्मार्टफोन के लीक फीचर्स भी सामने आ चुके हैं। तो आइए जानते हैं Samsung Galaxy Z Fold 6 के संभावित फीचर्स के बारे में –

Samsung Galaxy Z Fold 6 का डिस्प्ले
लीक जानकारी की मानें तो Samsung Galaxy Z Fold 6 में कवर स्क्रीन पर 6.2-इंच का कवर डिस्प्ले देखने को मिल सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास आर्मर, 2,600nits की अधिकतम ब्राइटनेस से लैस होगा।

वहीं अंदर की तरफ इस स्मार्टफोन में 7.6-इंच का इनर डायनामिक AMOLED डिस्प्ले भी दिया जा सकता है, जो कवर डिस्प्ले के समान ही खूबियों के साथ आएगा।

Samsung Galaxy Z Fold 6 का प्रोसेसर
लीक जानकारी में कहा गया है कि बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Samsung Galaxy Z Fold 6 में क्वालकॉम का अब तक का सबसे तगड़ा स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्राइड 14 आधारित One UI 6.1.1 पर बेस्ड रखा जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 का कैमरा
Samsung Galaxy Z Fold 6 में रियर साइड पर LED फ्लैश के साथ समान साइज वाले ट्रिपल कैमरा का सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का सेकेंडरी लेंस और 10MP का अन्य सेंसर दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 10MP + 4MP का डुअल कैमरा मौजूद हो सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 की बेजोड़ बैटरी
Samsung Galaxy Z Fold 6 में जेड फोल्ड 5 के समान ही बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसके साथ 25W का फास्ट चार्जर भी दिया जा सकता है।