logo

कोयला तस्करी के 1000 करोड़ रुपये गये प्रभावशाली नेता के पास-शुभेंदु अधिकारी का दावा

1000 crore rupees of coal smuggling went to influential leader - claims Shubhendu Adhikari

 
1000 crore rupees of coal smuggling went to influential leader - claims Shubhendu Adhikari

Mhara Hariyana News:

कोयला तस्करी के मामले में पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विस्फोटक दावा किया है. शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को विधानसभा परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि कोयला तस्करी का एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा था. भ्रष्टाचार की कुल राशि 2 हजार 400 करोड़ है. इसमें 1000 करोड़ रुपये राजनीतिक प्रभावशाली राजनेता के पास गया है, हालांकि उन्होंने किसी के नाम का खुलासा नहीं किया है.


उन्होंने कहा कि सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की है. यह चार्जशीट गुरुपद मांझी को लेकर दिल्ली के कोर्ट में दाखिल की गयी है. कोयला तस्करी के मामले में 12 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. उसमें सारे राज खुल जाएंगे.

शुभेंदु अधिकारी ने कोयला तस्करी को लेकर लगाया बड़ा आरोप


राज्य के विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने किसी व्यक्ति के नाम का उल्लेख नहीं किया. हालांकि, उनका दावा है कि प्रभावशाली व्यक्ति राज्य प्रशासन के नियंत्रकों में से एक है. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि चूंकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. इस कारण वह किसी आरोपी का नाम नहीं लेना चाहते हैं. शुभेंदु अधिकारी ने एक बार फिर बंगाल विभाजन के मुद्दे उठाया और उन्होंने आरोप लगाया, “पश्चिम बंगाल का उत्तर बंगाल, सुंदरबन ग्रामीण क्षेत्र वंचित हैं. राज्य को उस परिवार से मुक्त करने की आवश्यकता है, जो कालीघाट के नाले के पास से शोषण कर रहा है. बंटवारा किसी समस्या का समाधान नहीं है. राज्य को भवानीपुर कंपनी के हाथों से बचाना चाहिए.” बता दें कि शुभेंदु अधिकारी पहले ममता बनर्जी के कैबिनेट में मंत्री हुआ करते थे, लेकिन विधानसभा चुनाव के पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गये हैं.