logo

2022 Jeep Grand Cherokee लॉन्च, खूबियां इतनी कि गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

2022 Jeep Grand Cherokee launched, features so many that you will get tired of counting

 
2022 Jeep Grand Cherokee launched, features so many that you will get tired of counting

Mhara Hariyana News:

लग्जरी गाड़ियां बनाने वाली कंपनी Jeep India ने ग्राहकों के लिए अपनी नई 2022 Jeep Grand Cherokee कार को लॉन्च कर दिया है. इस लग्जरी कार में आपको क्या-क्या खासियतें देखने को मिलेंगी और इस कार की कीमत कितनी तय की गई है, हम इस लेख में आपको 2022 जीप ग्रैंड चेरोकी से जुड़ी कंप्लीट डीटेल बताने जा रहे हैं.


2022 Jeep Grand Cheroke Price: इस लग्जरी कार की अगर कीमत की बात करें तो जीप इंडिया की इस कार की कीमत 77 लाख 50 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इस कार को चार अलग-अलग कलर ऑप्शन्स के साथ उतारा गया है.

इंजन: ग्रैंड चेरोकी का पिछला वर्जन पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन्स के साथ आता था लेकिन इस नए मॉडल को केवल 2.0 लीटर फोर-सिलेंजर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है. बता दें कि इंजन 272hp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये कार 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लाई गई है.

ड्राइविंग मोड्स: ग्रैंड चेरोकी के नए मॉडल को अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ उतारा गया है, ऑटो, मड/सैंड, स्पोर्ट और स्नो.

फीचर्स: जीप इंडिया की इस लग्जरी कार में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोसिस्टम दिया गया है, बता दें कि इसमें 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल भी दिया गया है. इस कार में आपकोपैनोरमिक सनरूफ के साथ अलग से एक पैसेंजर स्क्रीन भी दिखाई देगी.

इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग पैड, रियर सीट्स एंटरटेनमेंट स्क्रीन्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ Android Auto और Apple CarPlay की खूबी भी मिलेगी.

डिजाइन: इस कार के फ्रंट में 7 स्लैट ग्रिल के साथ स्लिम एलईडी हेडलैंप्स मौजूद हैं जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं. बंपर पर फॉग लैंप दिए गए हैं और रियर में स्लिम एलईडी टेल लैंप है.

सेफ्टी फीचर्स: इस लग्जरी कार में सेफ्टी के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि इस कार में आप लोगों को एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS के अलावा क्रॉस पाथ डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टॉप एंड गो, एक्टिव लेन मैनेजमेंट सिस्टम, ड्राउजी ड्राइवर डिटेक्शन आदि कई कमाल की खूबियां मिल जाएंगी.