logo
मनी लांड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से 8 घंटे पूछताछ
दिल्ली पुलिस ने एक्ट्रेस से 100 सवाल किए, कई सवालों पर साधी चुप्पी 
 
मनी लांड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से 8 घंटे पूछताछ

Mhara Hariyana News, New Delhi।  

ठग सुकेश चंद्रशेखर Sukesh Chandrashekhar  से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग  केस में बुधवार को बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज Actress Jacqueline Fernandezऔर पिंकी ईरानी से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की।

दिल्ली की पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग  (EOW) की टीम ने 8 घंटे की पूछताछ में 100 से ज्यादा सवाल किए। सूत्रों के मुताबिक, पहले जैकलीन और पिंकी ईरानी के अलग-अलग बयान दर्ज किए गए। उसके बाद दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। जैकलीन और पिंकी के कई जवाबों में समानता नहीं थी। सूत्र बताते हैं कि जैकलीन कई सवालों के जवाब भी ठीक से नहीं दे पाई और चुप्पी साधे रही। 

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज  Actress Jacqueline Fernandez   सुबह 11 बजे दिल्ली पुलिस के ऑफिस पहुंच गई थीं। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले जैकलीन को 29 अगस्त और 12 सितंबर को दो बार समन किया था, लेकिन वे पहुंच नहीं पाई थीं। इसके बाद 14 सितंबर की तारीख दी गई। जैकलीन ईरानी के जरिए ही ठग सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में आई थीं।

jacklin hot news
 
रिपोर्ट्स के अनुसार, जैकलीन Actress Jacqueline Fernandez और पिंकी को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की गई। इससे पहले इसी मामले में दिल्ली पुलिस बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही Nora Fatehi से 6 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। इस मामले की जांच EOW और ईडी कर रही हैं।
 
जॉइंट कमिश्नर ने की पूछताछ
रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जैकलीन Jacqueline से सुकेश चंद्रशेखर ukesh Chandrashekhar  के साथ उनके रिलेशन को लेकर सवाल किए। जैकलीन Jacqueline से पूछा गया कि उन्हें महंगे गिफ्ट क्यों मिले। सुकेश से कितनी बार मुलाकात की और वे उसे कब से जानती थीं। EOW की जॉइंट कमिश्नर छाया शर्मा और स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव की अगुआई में 6 अफसरों की टीम ने जैकलीन से सवाल किए।

सुकेश ने 50 लाख का घोड़ा, 18 लाख की बिल्लियां गिफ्ट कीं
सुकेश ने एक्ट्रेस Jacqueline को एस्पुएला नाम का एक 50 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख रुपए की बिल्लियां गिफ्ट की थीं। इनके अलावा, गुच्ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉन के एक जोड़ी शूज, हीरे की दो जोड़ी बालियां, माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार दी थी।


जैकलीन  Jacqueline जानती थी सुकेश की हकीकत, फिर भी रिलेशन में थी
ED की पूछताछ में जैकलीन ने सुकेश के साथ रिलेशन की बात मानी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने बताया कि उसने सुकेश से करोड़ों के रुपए के गिफ्ट लिए थे। सुकेश ने उसे डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था। इस रिंग में J और S बना हुआ था। 

इनकी कई प्राइवेट फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसके बाद ED ने जैकलीन से पूछताछ की और दोनों की फोटोज को सबूत के रूप में रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED का मानना है कि जैकलीन को शुरू से पता था कि इस केस के मख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ठग है और वह जबरन वसूली करने वाला है।
 
सुकेश ने तिहाड़ जेल में बैठकर की 200 करोड़ की ठगी
सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह Shivinder Singh
 और मालविंदर सिंह  Malvinder Singh
को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की।

सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।