logo

अनुब्रत को अब ED ने किया गिरफ्तार, अकाउंट में करोड़ों कहां से आए, नहीं दे सके जवाब

Anubrata has now been arrested by ED, where did the crores come from in the account, could not answer

 
Anubrata has now been arrested by ED, where did the crores come from in the account, could not answer

Mhara Hariyana News:

पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई के बाद अब ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को आसनसोल सुधार गृह में बंद बीरभूम से टीएमसी नेता अनुव्रत मंडल से कड़ी पूछताछ की. ईडी ने अनुब्रत से करीब ,साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ की, इस दौरान जांच एजेंसी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हो सकी. पूछताछ के बाद ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया.


जेल में करीब साढ़े पांच घंटे तक ईडी ने अनुब्रत से पूछताछ की. इस दौरान उनके जवाब में विरोधाभास मिलने के बाद ईडी ने टीएमसी नेता को गिरफ्तार कर लिया.जानकारी के मुताबिक पूछताछ में अनुब्रत ईडी को ये नहीं बता पाए कि उनके अकाउंट में करोड़ों रुपए कहां से आए.वह इसका बिल्कुल सटीक जवाब जांच एजेंसी को नहीं दे सके.

जेल में अनुब्रत से हुई साढ़े पांच घंटे पूछताछ
बता दें कि पूछताछ के लिए ईडी की टीम आज आसनसोल सुधार गृह पहुंची थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने पहले अनुब्रत की बेटी सुकन्या से पूछताथ की थी. बेटी से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने जेल पहुंचकर टीएमसी नेता से पूछताछ की. टीएमसी नेता की बेटी सुकन्या ने बताया था कि उनके पिता को सभी वित्तीय खातों और लेनदेन की पूरी जानकारी थी.

प्रवर्तन निदेशालय ने सुकन्या से दिल्ली ईडी ऑफिस में पूछताछ की थी. जिसके बाद अनुब्रत से सुधार गृह में पूछताथ की गई.सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने मंडल से सुधार गृह में पूछताछ के लिये इजाजत मांगी थी. इससे पहले मंडल की बेटी सुकन्या ने पूछताछ के दौरान एजेंसी के अधिकारियों को बार-बार बताया था कि उसके पिता को ही उन वित्तीय खातों व लेन-देन की जानकारी है, जिसके बारे में ईडी उनसे पूछताछ कर रही है.