logo

बागेश्वर बाबा के परिवार को धमकी, MP सरकार ने दिए STI जांच के आदेश

दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया गया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के परिवार को अमर सिंह नाम के अज्ञात शख्स ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है. पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है.
 
बागेश्वर बाबा के परिवार को धमकी, MP सरकार ने दिए STI जांच के आदेश

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के एक रिश्तेदार लोकेश गर्ग ने एमपी के छतरपुर में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. लोकेश धीरेन्द्र शास्त्री के चचेरे भाई हैं, जिन्हें फोन पर धमकी दी गई है कि अपने परिवार के लोगों की तेरहवीं की तैयारी कर लो, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस अधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए हैं. इस बीचधमकियों को लेकर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि धमकी देना गलत बात है और वो कोई भी अंधविश्वास नहीं फैला रहे हैं. उनके साथ अन्याय हो रहा है. सरकार को धमकी का संज्ञान लेते हुए उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए.


जिस शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री के परिवार को धमकी दी है, उसका नाम अमर सिंह बताया जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस शख्स ने बाबा के परिवार को धमकी दी है, उसका पता लगाया जा रहा है. उस मोबाइल नंबर को भी ट्रेस किया जा रहा है, जिससे लोकेश गर्ग को फोन किया गया था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी है. बाबा के सहयोगियों के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री अगले दो घंटे में बागेश्वर धाम पहुंच जाएंगे.


धीरेंद्र को चुनौती देने वाले श्याम मानव को भी मिल चुकी है धमकी
इससे पहले कल बागेश्वर बाबा को चुनौती देने वाले श्याम मानव की सरक्षा बढ़ा दी गई थी. श्याम मानव को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने बागेश्वर बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री के पास कोई सिद्धी नहीं है. वह ढोंग रच रहे हैं . श्याम मानव ने बाबा को चुनौती दी थी कि वो नागपुर में उनके मंच पर आएं और अपना चमत्कार दिखाएं. अगर वो ऐसा करेंगे तो उन्हें 30 लाख रुपए दिए जाएंगे. बता दें कि नागपुर में रामकथा 5 से 11 जनवरी तक आयोजित थी. इस कथा में बागेश्वर बाबा आए थे. श्याम मानव और उनकी संस्था का आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री कथा अधूरी छोड़कर भाग गए.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता
धीरेंद्र शास्त्री को अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का समर्थन मिल रहा है. मध्य प्रदेश के बीजेपी विधयाक नारायण त्रिपाठी बागेश्वर धाम के महाराज के समर्थन में आ गए हैं. नारायण त्रिपाठी के मुताबिक, बागेश्वर धाम महराज धीरेद्र शास्त्री के खिलाफ साजिश रची जा रही है और हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश हो रही है. श्याम मानव के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करे. अगर केस दर्ज नहीं होता है तो हम कोर्ट भी जाएंगे.

 

बनाई गई 25 पुलिसकर्मियों की टीम
बाबा को धमकी देने के मामले में एसआईटी जांच के आदेश शिवराज सरकार ने दिए हैं. एडिशनल एसपी की अध्यक्षता में 25 लोगों की टीम बनाई गई है. आरोपी पर ₹10 हजार का इनाम घोषित किया जाएगा. छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने इसकी जानकारी दी. एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि टेक्निकल डाटा हमारे पास आ गया है. आरोपी की पहचान की जा रही है. हो सकता है कि फर्जी सिम का इस्तेमाल किया गया हो. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. आरोपी के बारे में सूचना देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा.