logo

बागेश्वर धाम: भविष्य जानने पहुंचे थे लोग, मची भगदड़ और भीड़ ने महिला को रौंद डाला

Bageshwar Dham: People had come to know the future, there was a stampede and the crowd trampled the woman

 
Bageshwar Dham: People had come to know the future, there was a stampede and the crowd trampled the woman

Mhara Hariyana News:

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में स्थित बागेश्वर धाम मंदिर में आज बड़ा हादसा हो गया. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में भगदड़ मचने से एक महिला की कुचल कर मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर के सेवादारों के साथ मिलकर घायलों को अस्तपाल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है.


बताया जा रहा है कि भिंड जिले के दंदरौआ में स्थित बागेश्वर धाम में बहुचर्चित पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा हनुमान कथा का वाचन किया जा रहा था. हजारों की संख्या में श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे थे, तभी अचानक से भगदड़ मच गई. श्रद्धालु गेट से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे. इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला को भीड़ ने रौंद डाला. वहीं कई श्रद्धालु घायल हो गए. श्रद्धालुओं ने बताया कि धाम में 500 मीटर की दूरी तक लाइन लगी हुई थी. भीड़ काफी अधिक थी. पता नहीं कैसे अचानक भगदड़ मच गई.

महिला के बेटे ने लगाया अव्यवस्था का आरोप
वहीं मृतक महिला मुरैना की रहने वाली थी. महिला अपने परिवार वालों के साथ मंगलवार को बागेश्वर धाम पहुंची थी. बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमान कथा का वाचन कर रहे थे. तभी दोपहर करीब 12 बजे भगदड़ मच गई. मृतक महिला के बेटे ने बताया कि अचानक से भीड़ अनियंत्रित हो गई और धक्का-मुक्की के दौरान उसकी मां जमीन में गिर गई. मां के ऊपर से कई लोग निकल गए. किसी ने भी मदद नहीं की.

मृतक महिला के बेटे ने बताया कि मंदिर प्रशासन की घोर लापरवाही देखने को मिली. धाम में किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई थी. बता दें, बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा सुनने के लिए रोजाना हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ता है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश के बड़े ही चर्चित महंत हैं.