logo

बाबर की तरह बैटिंग, आमिर जैसा गेंदबाज, ऑलराउंडर है पाकिस्तान का ‘जूनियर सरफराज’

Batting like Babar, Bowler like Amir, Pakistan's 'Junior Sarfaraz' is an all-rounder

 
Batting like Babar, Bowler like Amir, Pakistan's 'Junior Sarfaraz' is an all-rounder

Mhara Hariyana News:

जैसे हिंदुस्तान का युवा विराट कोहली बनना चाहता है. गेंदबाज बन बुमराह की तरह बल्लेबाजों को गुमराह करना चाहता है. ठीक वैसे ही पाकिस्तान में उभरता खिलाड़ी या तो अब बाबर आजम की तरह बैटिंग करना चाहता है या फिर मोहम्मद आमिर या शाहीन शाह अफरीदी की तरह गेंद फेंकना चाहता है. हालांकि, हम जिस जूनियर सरफराज की बात कर रहे हैं उसमें बाबर आजम की झलक भी है और वो आमिर की तरह गेंद फेंकने का शौकीन भी है. मतलब वो पूरा ऑलराउंडर है.


अब आप सोच रहे होंगे कि ये जूनियर सरफराज आखिर है कौन? तो हम बता दें कि ये पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद के बेटे हैं. पूरा नाम अब्दुल्लाह सरफराज है. कमाल की बात ये है कि अब्दुल्लाह सरफराज बैटिंग और बॉलिंग दोनों करते हैं. यानी भविष्य में ये पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए हर पैमाने पर फिट बैठ सकते हैं.

सीनियर और जूनियर सरफराज ने साथ में की प्रैक्टिस
कराची के नेशनल स्टेडियम में सिंध और नॉर्दन टीम के बीच कायदे ए आजम ट्रॉफी का मैच था. इस मुकाबले में सरफराज अहमद सिंध के लिए खेल रहे थे. ये मुकाबला जब खत्म हुआ तो उसके बाद जो मैदान पर दिखा, उसने सबका दिल जीत लिया. ये तस्वीर थी बाप-बेटे के प्रैक्टिस की. मैच खत्म होने के बाद जूनियर सरफराज को अपने पिता से क्रिकेट की बारीकियां सीखते देखा गया. वो बल्लेबाजी कर रहे थे और सरफराज अहमद खुद उन्हें गेंदबाजी करा रहे थे.

ऑलराउंडर बनना चाहते हैं जूनियर सरफराज
सिंध बनाम नॉर्दन टीम के मैच में अपने पिता सरफराज अहमद की बल्लेबाजी देखने के बाद अब्दुल्लाह ने जियो सुपर से बातचीत में कहा कि उन्हें काफी मजा आया. जब अब्दुल्लाह से पूछा गया कि उन्हें सबसे ज्यादा क्या पसंद है- बैटिंग, बॉलिंग या अपने पिता की तरह विकेटकीपिंग? इस पर उन्होंने कहा कि वो ऑलराउंडर बनना चाहते हैं.