logo

1 दिसंबर से बदल जाएगा Facebook, आपके प्रोफाइल में होंगे ये बड़े बदलाव

Batting like Babar, Bowler like Amir, Pakistan's 'Junior Sarfaraz' is an all-rounder

 
Batting like Babar, Bowler like Amir, Pakistan's 'Junior Sarfaraz' is an all-rounder

Mhara Hariyana News:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook जल्द कई बड़े बदलाव करने जा रहा है, बता दें कि कंपनी अपने यूजर्स के प्रोफाइल से कुछ चीजों को हटाने वाली है. बता दें कि 1 दिसंबर से फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म प बड़ा बदलाव करने वाली है, फेसबुक के इस बदलाव के बाद आपके प्रोफाइल पर कौन-कौन सी चीजें दिखाई नहीं देंगी, आइए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं.


1 दिसंबर के बाद नहीं दिखेंगी ये चीजें

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 1 दिसंबर के बाद आपको आपके Facebook Profile पर इंटरेस्टेड इन, रिलीजियस व्यू, एड्रैस और पॉलिटिकल व्यूज आदि चीजें दिखाई नहीं देंगी. बता दें कि ये सभी जरूरी जानकारियां अभी आपके प्रोफाइल सेक्शन और बायो में नजर आती हैं.

फेसबुक में होने वाले इन बदलावों को सबसे पहले Matt Navarra (सोशल मीडिया कंसल्टेंट) ने स्पॉट किया है. ना केवल स्पॉट किया उन्होंने ट्वीट कर सभी को इन बदलावों के बारे में बताते हुए एक तस्वीर को भी शेयर किया है. ट्वीट में लिखा गया है कि 1 दिसंबर 2022 से फेसबुक यूजर के प्रोफाइल से रिलीजियस व्यू और इंटरेस्टेड इन जैसी चीजों को हटाने वाला है.

फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी तक इन बदलावों को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. याद दिला दें कि फेसबुक में पहले लोगों की पसंद, उनके रिलीजियस व्यूज, इंटरेस्टेड इन और राजनीतिक विचार के बारे में एक पूरा कॉलम होता था. लोग पहले जब फेसबुक पर अपना प्रोफाइल बनाते थे तो उन्हें फॉर्म भरने में घंटों लग जाते थे, लेकिन अब चीजें धीरे-धीरे बदलती जा रही हैं.