logo

निवेशकों के लिए कमाई का बड़ा मौका, यह कंपनी लेकर आने वाली है IPO

Big earning opportunity for investors, this company is going to bring IPO

 
Big earning opportunity for investors, this company is going to bring IPO

Mhara Hariyana News:

अगर आप इस हफ्ते कंपनियों के आईपीओ (IPO) में निवेश करने से चूक गए हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल, यात्रा ऑनलाइन लिमिटेड को इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लाने के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) की मंजूरी मिली है. यात्रा ऑनलाइन लिमिटेड की पेरेंट कंपनी यात्रा ऑनलाइन इंक ने यह जानकारी दी. मसौदा दस्तावेजों के अनुसार, आईपीओ के तहत कंपनी 750 करोड़ रुपये के नए Shares जारी करेगी. इसके अलावा 93,28,358 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) भी की जाएगी.


IPO से मिले पैसे का इस्तेमाल कंपनी कहां करेगी?
नैसडेक में लिस्टेड यात्रा ऑनलाइन इंक ने एक बयान में कहा कि यात्रा ऑनलाइन लिमिटेड को मार्च में जमा कराए आईपीओ दस्तावेजों के संबंध में 17 नवंबर को बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिली थी. कंपनी आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश, अधिग्रहण और कारोबार को बढ़ाने के लिए करेगी.

आपको बता दें कि कोरोना काल के बाद से नए निवेशकों का शेयर बाजार की ओर ज्यादा रुख बढ़ा है. शेयर बाजार में कमाई करने के लिए शेयरों में पैसा लगाने के अलावा और भी कई तरीके होते हैं. यहां निवेशक आईपीओ (IPO) में पैसा लगाकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

2022 में अब तक 26 कंपनियां लेकर आईं IPO
बता दें कि शेयर बाजारों पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, साल 2022 में अब तक 26 कंपनियां 48,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आईं है. पिछले साल 63 आईपीओ से 1.19 लाख करोड़ रुपये जुटाए गए थे. बाजार के जानकारों ने बताया कि सेकेंडरी मार्केट में अस्थिरता से 2022 में आईपीओ बाजार कमजोर रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को बीकाजी फूड्स और ग्लोबल हेल्थ की लिस्टिंग हुई थी. दोनो ही शेयर आईपीओ के इश्यू प्राइस के मुकाबले बेहतर बढ़त के साथ खुले थे. बीकाजी फूड्स का शेयर बीएसई पर 321 पर खुला था. शेयर का इश्यू प्राइस 285-300 रखा गया था यानी स्टॉक अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले 7 प्रतिशत बढ़कर लिस्ट हुआ. कारोबार के पहले एक घंटे में स्टॉक 335 के ऊपरी स्तरों पर पहुंच गया था. यानी 50 शेयर के लॉट साइज पर निवेशक को 15 हजार रुपये के आवेदन पर 1750 रुपये का फायदा हुआ. कंपनी का इश्यू 3 नवंबर को खुलकर 7 नवंबर को बंद हुआ था.