logo

बायजू रविंद्रन जुटा रहे हैं पैसे, BYJU’s में इतनी बढ़ाना चाहते हैं हिस्सेदारी

Byju Ravindran is raising money, wants to increase stake in BYJU's
 
बायजू रविंद्रन जुटा रहे हैं पैसे, BYJU’s में इतनी बढ़ाना चाहते हैं हिस्सेदारी


BYJU’s Share Buyback:हाल में डाटा के गलत इस्तेमाल को लेकर चर्चा में रही एजुटेक कंपनी बायजूस को लेकर एक नई खबर है. स्टार्टअप कंपनी के फाउंडर बायजू रविंद्रन शेयर बायबैक करके कंपनी में अपनी हिस्सेदारी फिर से बढ़ाना चाहते हैं. वो इसके लिए अलग-अलग माध्यम से फंड भी जुटा रहे हैं.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक बायजू रविंद्रन कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 40 प्रतिशत तक करना चाहते हैं. सूत्रों के हवाले से दी गई इस खबर में कहा गया है कि रविंद्रन करीब 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बायबैक करने के लिए वो शेयर्स को गिरवी रख सकते हैं. बायजूस में अभी रविंद्रन की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है.

इतनी होगी बायजूस की वैल्यूएशन
रिपोर्ट के मुताबिक शेयर बायबैक को लेकर शेयरहोल्डर्स और फाइनेंसर्स के साथ अभी बातचीत शुरुआती दौर में है. बायजू ने अक्टूबर 2022 में 22 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर फंडिंग जुटाई थी. हालांकि शेयर बायबैक को इससे कम कीमत पर अंजाम दिया जा सकता है.

बायजूस में रविंद्रन के अलावा चान जुकरबर्ग इनिशिएटिव, सिकोइया कैपिटल इंडिया, ब्लैकरॉक इंक और सिल्वर लेक की हिस्सेदारी है.

विवादों में घिरी रही बायजूस
देश के सबसे मूल्यवान स्टार्टअप में से एक बायजूस के लिए 2022 काफी विवादों वाला साल रहा है. पहले कंपनी को अपने फाइनेंशियल स्टेटस, लोन समय पर नहीं चुकाने, कंपनी में कामकाज करने के तरीके और लोगों को नौकरी से निकाले जाने को लेकर कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.