logo

चीन में कोरोना का कहर! लॉकडाउन से लाखों लोग घरों में कैद, तैयारियां हुईं फेल

Corona havoc in China! Lakhs of people imprisoned in homes due to lockdown, preparations failed

 
Corona havoc in China! Lakhs of people imprisoned in homes due to lockdown, preparations failed

Mhara Hariyana News:

चीन में कोरोना वायरस का फिर से कहर बरपा है. भारी संख्या में लोगों के कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं. 6 महीने के बाद फिर से मौते हुए हैं. पिछले दो दिनों में तीन लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है, जिसके बाद देश के आधिकारिक मौत का आंकड़ा 5,229 हो गया है. चीन सरकार अलर्ट मोड में हैं. बीजिंग का कहना है कि वायरस के मामले लगातार बढ़ने के बाद अब तक के अपने सबसे गंभीर कोविड टेस्टिंग का सामना कर रहा है. मौतों के बाद 21 मिलियन से अधिक लोग लॉकडाउन में फंस गए हैं.


चीन में जीरो कोविड के विरोध के बीच ये मौतें हुई हैं. चीन का कहना है कि इन पॉलिसी का उद्देश्य कोरोना के प्रकोप ​​को खत्म करना है. लाखों लोगों को घरों में बंद कर दिया गया है. जो नागरिकों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें जबरन क्वारंटीन किया गया है. अधिकारियों ने बीजिंग में पहले ही हैडियन और चाओयांग जिलों में दुकानों, स्कूलों और रेस्तरां को बंद कर दिया है.

कोरोना को कंट्रोल करने में प्रयास हो रहे असफल
राजधानी बीजिंग की यात्रा करने वालों को तीन दिन पहले कोरोना टेस्ट करवाना होगा. इसके बाद उन्हें घर के अंदर तब तक रहना है जब तक रिपोर्ट पूरी तरह से क्लियर न हो जाए. लाखों लोग कोविड लॉकडाउन में हैं, इसके बावजूद भी अधिकारियों के प्रयासों असफल हो रहे हैं और कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को 24,730 नए मामले दर्ज किए गए, जो इस साल अप्रैल के बाद से देश में एक दिन में रिपोर्ट किए गए मामलों में सबसे ज्यादा हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजिंग में सोमवार को 316 नए कोविड मामले मिले. रविवार दोपहर से हुई तीन मौतों में से एक 87 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति था. बीजिंग के म्यूनिसिपल सेंट्रल फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के डिप्टी डायरेक्टर लियू शियाओफेंग ने कहा कि अब तक शहर में स्थिति देखी गई सबसे जटिल और गंभीर है. चाइना डेली के अनुसार, एक दिन पहले नगर पालिका के प्रवक्ता ने चेतावनी दी थी कि बीजिंग “एक गंभीर और जटिल महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की स्थिति” का सामना कर रहा है.