logo

सीमा पार आतंक पर लगानी ही होगी रोक, ये मानवता के लिए गंभीर खतरा- PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे गंभीर खतरा है. उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई की दरकार है. भारत और मिस्र इससे मिलकर लड़ेंगे.
 
सीमा पार आतंक पर लगानी ही होगी रोक, ये मानवता के लिए गंभीर खतरा- PM मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि मिस्र के साथ हमारे संबंध और मजबूत होंगे. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को मानवता के लिए गंभीर खतरा बताया. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत और मिस्र चिंतित हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश इस बात पर सहमत हैं कि सीमा पार आतंकवाद को नियंत्रित करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. कोरोना के दौरान हमने दोनों देशों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मिलकर काम किया है.


पीएम मोदी ने कहा कि जॉइंट एक्सरसाइज ट्रेनिंग और कैपिसिटी बिल्डिंग के निर्माण में वृद्धि हुई है. हम साइबरस्पेस के दुरुपयोग पर भी सहयोग करेंगे जो उग्रवाद और कट्टरता फैलाने में मदद करता है. हमने कोरोना और यूक्रेन संकट के कारण बाधित हुई आपूर्ति श्रृंखला पर भी चर्चा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और मिस्र विश्व की सबसे पुरानी सभ्यताओं में से हैं.


प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे बीच कई हजारों वर्षों का अनवरत नाता रहा है. चार हजार वर्षों से भी पहले, गुजरात के लोथल पोर्ट के माध्यम से मिस्र के साथ व्यापार होता था और विश्व में विभिन्न परिवर्तन के बावजूद हमारे संबंधों में स्थिरता रही है.