logo

दीपक हुड्डा ने नंबर 3 की बैटिंग पोजीशन से की तौबा, इस दिग्गज ने कहा- डर गए क्या?

Deepak Hooda resigned from the number 3 batting position, this veteran said - are you scared?

 
Deepak Hooda resigned from the number 3 batting position, this veteran said - are you scared?

Mhara Hariyana News:

भारतीय टीम के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी20 में वो बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. लेकिन, गेंद से उन्होंने काफी कमाल किया. हुड्डा ने वहां गेंदबाजी में 4 विकेट चटकाए, जिसने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को 20 ओवर भी विकेट पर जमना मुश्किल कर दिया. अब कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद तीसरे टी20 में होगी जो कि नेपियर में खेला जा रहा है.


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भले ही दीपक हुड्डा अभी बल्ले से ज्यादा गेंद से कामयाब हुए हैं. लेकिन वो खुद को एक गेंदबाज से ज्यादा बल्लेबाज मानते हैं. मतलब वो एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं. नेपियर में खेले जा रहे तीसरे टी20 से पहले दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बातें कहीं.

मुझे जाना ही गया बतौर बैटिंग ऑलराउंडर- दीपक हुड्डा
दीपक हुड्डा ने तीसरे टी20 से पहले कहा, ” मैं हमेशा से बैटिंग ऑलराउंडर रहा हूं, ऐसे में मेरे लिए स्कोर करना जरूरी है. हालांकि, मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम करता हूं ताकि जब टीम को जरूरत हो, मैं उसके लिए तैयार रहूं.” उन्होंने कहा कि, ” जब से मैंने डेब्यू किया है ऑलराउंडर की भूमिका में हूं. बीते 3 महीनों में मैंने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है. ये सिलसिला तब भी चला, जब मैं टीम के साथ जुड़ा नहीं रहा.”

नंबर 3 पर खेलने से क्यों कतराए हुड्डा?
जब दीपक हुड्डा से उनकी बैटिंग पोजीशन को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि, ” मैं नंबर 5 पर बैटिंग करना पसंद करूंगा क्योंकि नंबर तीन का तो सवाल ही नहीं उठता क्योंकि उस पोजीशन पर खेलने वाले बड़े खिलाड़ी हैं. 5वें और छठे नंबर पर खेलते हुए हालात में ढलने में थोड़ा वक्त लगता है, लेकिन मुझे अपना रोल पता है और स्थिति के अनुसार मैं वैसे ही खेलने की कोशिश करता हूं.”