logo

4 साल में धोनी ने खिलाए सिर्फ 7 मैच, अब वनडे में 277 रन ठोके,WORLD RECORD ध्वस्त

Dhoni played only 7 matches in 4 years, now scored 277 runs in ODIs, world record destroyed

 
Dhoni played only 7 matches in 4 years, now scored 277 runs in ODIs, world record destroyed

Mhara Hariyana News:

वो खिलाड़ी जिसे आईपीएल में पिछले चार सालों में सिर्फ 7 मैच खेलने का मौका मिला. वो खिलाड़ी जिसे धोनी ने मैदान की बजाए बेंच पर बैठाए रखा. वो खिलाड़ी जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम से रिलीज किया अब वही खिलाड़ी पूरी दुनिया में सनसनीखेज पारी की वजह से छा गया है. बात हो रही है तमिलनाडु के ओपनर एन जगदीसन की जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ महज 141 गेंदों में 277 रनों की पारी खेली. जगदीसन इसके साथ ही वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए.


जगदीसन ने पहले रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा जिनके नाम 264 रन की पारी दर्ज थी. इसके बाद जगदीसन ने वर्ल्ड रिकॉर्डधारी एलिस्टर ब्राउन को भी पछाड़ दिया. सरे के इस बल्लेबाज ने साल 2002 में 268 रनों की पारी खेली थी और अब जगदीसन उनसे आगे निकल गए. बता दें जगदीशन साल 2018 से लेकर 2022 तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे और इस दौरान उन्हें 7 ही मैचों में मौका मिला.

जगदीसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड
जगदीसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शतकों की बरसात के बाद अब दोहरा शतक ही ठोक दिया. अरुणाचल के खिलाफ ये खिलाड़ी 76 गेंदों में शतक तक पहुंचा. इसके बाद जगदीशन ने 114 गेंदों में डबल सेंचुरी लगा दी. जगदीसन यहीं नहीं रुके और दाएं हाथ का ये बल्लेबाज 129 गेंदों में 250 तक पहुंच गया. देखते ही देखते जगदीसन ने 277 रन बना डाले.

जगदीसन ने इस पारी के साथ ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. जगदीसन लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक ठोकने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं. उनसे पहले चार बल्लेबाजों के नाम लगातार चार लिस्ट ए शतक ठोकने का रिकॉर्ड था. जिसमें संगकारा ने वर्ल्ड कप 2015 के दौरान ये कारनामा किया था. एलेविरो पीटरसन ने 2015-16 में ये काम किया था. 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत पडिक्कल ने भी लगातार चार शतक ठोके थे.