logo

क्या आप इस्तेमाल करते हैं दोस्त का Netflix अकाउंट? खोलते ही देने पड़ जाएंगे पैसे

Netflix New Feature: नेटफ्लिक्स ऐसा फीचर ला रहा है, जिसको जानकर उन लोगों को दुख होगा. जो दूसरे के अकाउंट से नेटफ्लिक्स का मजा ले रहे हैं. रोलआउट होते ही उनको भी पैसा देना पड़ेगा...
 
क्या आप इस्तेमाल करते हैं दोस्त का Netflix अकाउंट? खोलते ही देने पड़ जाएंगे पैसे

Mhara Hariyana News

Netflix Rolling Out New Feature: हमारे दोस्तों के सर्कल में एक दोस्त ऐसा होता है, जिसके पास एक भी ओटीटी सब्सक्रिप्शन नहीं होता है, लेकिन उसकी पहुंच सभी जगह होती है. दूसरे से पासवर्ड लेकर वो सबकुछ चलाता है. नेटफ्लिक्स ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके प्लान्स काफी महंगा है और कंटेंट भी काफी शानदार है. अब नेटफ्लिक्स इस चीज को रोकने जा रहा है.


नेटफ्लिक्स वर्ष 2023 की पहली तिमाही के अंत तक कड़े पासवर्ड-शेयरिंग रूल्स को 'व्यापक' रूप से लागू करने के लिए तैयार है. इसके अलावा, जो व्यक्ति अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर कर रहे हैं अपने घर से बाहर के सदस्यों के पास ऐसा करना जारी रखने के लिए कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान करने का ऑप्शन होगा.

Netflix ने किया खुलासा

Netflix ने अपनी रिपोर्ट में कहा, 'हम 2023 के पहले क्वार्टर के आखिर में व्यापक रूप से पेमेंट शेयर करने की उम्मीद करते हैं. इसका रिजल्ट 2023 में बहुत अलग ही क्वार्टरली पेड नेट ऐड पैटर्न होगा. इससे हमें काफी फायदा होने वाला है.'

कंपनी का कहना है कि यह उन लोगों के लिए बदलाव होगा, जो अपने अकाउंट्स को दूसरे के साथ शेयर करते हैं. हमने नेटफ्लिक्स के एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हम पेड शेयरिंग शुरू कर रहे हैं. अगर यूजर किसी दूसरे के साथ पासवर्ड शेयर करेंगे तो उनको अतिरिक्त भुगतान करना होगा. ऐसे में सभी सदस्य टीवी या मोबाइल पर देख सकेंगे. हालांकि कंपनी ने नहीं बताया कि किन देशों में यह सुविधा आएगी. लेकिन हम मान सकते हैं कि यह फीचर भारत में भी आएगा.