logo

मस्क के पोल के बाद ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप की वापसी, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- मैं इंट्रेस्टेड नहीं

Donald Trump returns to Twitter after Musk's poll, former President said - I am not interested

 
Donald Trump returns to Twitter after Musk's poll, former President said - I am not interested

Mhara Hariyana News:

पिछले साल जनवरी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. सत्ता परिवर्तन के वक्त उनके ट्वीट्स की वजह से लोगों ने व्हाइट हाउस पर अटैक किया था. इस प्रदर्शन में कई लोगों की मौत भी हो गई थी. अब फिर से यह मामला चर्चा में आया है. क्योंकि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शनिवार को एक ट्वीट करके ट्विटर यूजर्स से पूछा था कि क्या ट्रंप का अकाउंट फिर से शुरू कर दिया जाए? इसके जवाब में लाखों लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है. लेकिन ट्रंप की ओर से खबर आ रही है कि वह प्लेटफॉर्म को फिर से जॉइन करने में इंट्रेस्टेड नहीं है.


एलन मस्क के ट्विटर पर पोल के पर करीब डेढ़ करोड़ लोगों ने वोट किया है. स्काई न्यूज के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘मैं इसके लिए कोई वजह नहीं देख रहा हूं.’ उन्होंने कहा कि वह अपने नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रुथ सोशल’ पर बने रहेंगे. हालांकि ट्रंप का अकाउंट realDonaldTrump ट्विटर पर बहाल कर दिया गया है. लेकिन डोनाल्ड ट्रंप की ओर से फिलहाल किसी तरह की एक्टिविटी देखने को नहीं मिली है. जब मस्क ने पोल के रिजल्ट ट्वीट किए थे तो उन्होंने लेटिन भाषा एक फ्रेज ‘Vox Populi, Vox Dei’ का इस्तेमाल किया था जिसका मतलब होता है ‘लोगों की आवाज ही भगवान की आवाज होती है.’


ट्रंप का सस्पेंशन नैतिक तौर पर गलत
जब ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड किया गया था उस वक्त ट्विटर ने इसकी वजह ट्विटर सेफ्टी अकाउंट से पोस्ट करके बताई थी. ट्विटर ने कहा था कि यह सस्पेंशन इसलिए किया जा रहा है ताकि आगे कोई और हिंसा न भड़के. इस पर एलन मस्क ने साल की शुरुआत में कहा था कि ट्रंप का बैन होना ‘गलती’ थी जो कि ‘नैतिक तौर पर गलत’ है. ट्रंप के अकाउंट सस्पेंशन के बाद उन्होंने एक नया प्लेटफॉर्म इंट्रोड्यूस किया है जिसका नाम है ट्रुथ सोशल. यह ट्विटर की लगभग कार्बन कॉपी है.