logo

FIFA WC: 64 साल बाद स्पेशल गोल, Video में देखें आखिरी मिनटों में 3 टीमों का कमाल

FIFA WC: Special goal after 64 years, see video of 3 teams in the last minutes

 
FIFA WC: Special goal after 64 years, see video of 3 teams in the last minutes

Mhara Hariyana News:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे दिन दर्जनभर गोल हुए, जिसमें एक गोल बेहद खास रहा. इस खास गोल का पूरे देश ने करीब 64 साल लंबा इंतजार किया था. दरअसल फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दिन इंग्लैंड vs ईरान, सेनेगल vs नेदरलैंड्स, यूएसए vs वेल्स के बीच 3 मुकाबले खेले गए है. दिन के पहले मुकाबले में कुल 8 गोल हुए और इंग्लैंड ने 6-2 के अंतर से मुकाबला जीता.


दिन के दूसरे मुकाबले में नेदरलैंड्स ने 2-0 से मुकाबला जीता, जबकि वेल्स और यूएसए का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. यानी तीसरे दिन कुल 12 गोल दागे गए, मगर इन 12 पर वेल्स का एकमात्र गोल भारी पड़ गया. दरअसल वेल्स ने 64 साल के लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप में एंट्री की और अपने ऐतिहासिक पहले ही मुकाबले में आखिरी के मिनटों में हार टाल दी.

वेल्स ने टाली हार
यूएसए में 36वें मिनट में ही गोल दागकर वेल्स पर दबाव बना दिया था. दूसरे हाफ में भी वेल्स पर दबाव बनाए रखा, मगर 82वें मिनट में पेनल्टी पर गैरेथ बेल ने जोरदार गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया और इसके बाद वेल्स ने यूएसए को बढ़त लेने का भी कोई मौका नहीं दिया. इसी के साथ वेल्स अपने ऐतिहासिक मुकाबले में हार टालने से सफल हो गया. बेल के इस गोल को सबसे शानदार गोल बताया जा रहा है.