logo

Mahindra XUV400 से Citroen eC3 EV तक, जनवरी में लॉन्च होंगी बढ़िया ड्राइविंग रेंज वाली ये धांसू कारें

From Mahindra XUV400 to Citroen eC3 EV, these cool cars with good driving range will be launched in January
 
Mahindra XUV400 से Citroen eC3 EV तक, जनवरी में लॉन्च होंगी बढ़िया ड्राइविंग रेंज वाली ये धांसू कारें


भारतीय बाजार में ग्राहकों के बीच Electric Cars की डिमांड बढ़ती जा रही है, इस वजह से कई नए प्लेयर्स भी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ग्राहकों के लिए लॉन्च कर रहे हैं. अगर आप भी नए साल में नई इलेक्ट्रिक कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं कि इस महीने यानी जनवरी 2023 में कौन-कौन सी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने की तैयारी में है.


Citroen eC3 EV

सिट्रोएन इंडिया इस महीने अपनी सी3 हैचबैक कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने वाली है. इस अपकमिंग कार में 30.2 kWh की लिथियम-ऑयन बैटरी दी जा सकती है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि ये कार फुल चार्ज पर 300 किलोमीटर से 350 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इस कार की इंडियन मार्केट में कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है.

Mahindra XUV400

महिंद्रा की इस कार की बुकिंग और डिलीवरी इस महीने में शुरू होने की उम्मीद रहै, साथ ही इस कार की ऑफिशियल कीमत से भी पर्दा उठाया जा सकता है. कहा जा रहा है कि इस महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार में39.4kWh लिथियम-ऑयन बैटरी दी जा सकती है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 456 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी. कीमत की बात करें तो आधिकारिक कीमत से पर्दा उठना अभी बाती है लेकिन कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होगी जो लॉन्च होने के बाद टाटा मोटर्स की Tata Nexon EV को टक्कर देगी.

Hyundai Ioniq 5

इस कार की बुकिंग भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए शुरू हो चुकी है तो वहीं इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत से पर्दा इस महीने दिल्ली में आयोजित होने वाले Auto Expo 2023 में उठाया जा सकता है. इस कार में 72.8 kWh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर दावा किया गया है कि फुल चार्ज पर ये कार 631 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. इस कार की कीमत 50 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से कम होने की उम्मीद है.