logo

GT Retained Players, IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने किसे किया रिलीज, कौन रिटेन?

GT Retained Players, IPL 2023: Who was released by Gujarat Titans, who retained?

 
GT Retained Players, IPL 2023: Who was released by Gujarat Titans, who retained?

Mhara Hariyana News:

GT Players List 2023: IPL इतिहास की वो टीम जिसने इस लीग में कदम रखते ही धमाका कर दिया. सबकी उम्मीदों से परे जाकर इसने IPL 2022 का खिताब जीता. लेकिन, अब इस टीम के सामने चैलेंज और बड़ा है. IPL 2023 में गुजरात टाइटंस अपने खिताब को बरकरार रखने उतरेगी. हालांकि, इसमें अभी वक्त है. उससे पहले IPL की बाकी टीमों की तरह गुजरात टाइटंस को भी अपने खिलाड़ी रिलीज और रिटेन करने थे, जो कि उसने कर दिया है. गुजरात टाइटंस ने IPL 2023 से पहले 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और 6 उसने रिलीज किए हैं.


रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल करने से पहले गुजरात टाइटंस से ट्रेड होकर दो खिलाड़ी KKR पहुंच चुके हैं. इसमें न्यूजीलैंड के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज शामिल हैं. ये दोनों खिलाड़ी IPL 2022 में गुजरात टाइटंस से जुड़े थे.

GT ने जिन खिलाड़ियों को किया रिटेन
हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अलजारी जोसफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव, साई किशोर और नूर अहमद

GT ने जिन खिलाड़ियों को किया रिलीज
रहमनुल्लाह गुरबाज, लॉकी फर्गुसन, डॉमिनिक ड्रेक्स, गुरकीरत सिंह, जेसन रॉय और वरुण एरॉन

गुजरात टाइटंस के रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट देखकर साफ है कि इस टीम ने IPL 2023 के लिए उन्हीं खिलाड़ियों को अपने साथ बनाकर रखा है, जो पिछले सीजन में भी इनके रेग्यूलर गेम प्लान का हिस्सा रहे हैं.

IPL 2022 के चैंपियन के निशाने पर IPL 2023
IPL 2022 गुजरात टाइटंस के लिए उसका पहला सीजन था. लेकिन, पहले ही सीजन में इस टीम ने लोगों की उम्मीदों से परे जाकर दिखा दिया. IPL 2022 में गुजरात टाइटंस ने ग्रुप स्टेज पर 14 मैच खेले, जिसमें 10 जीते और 4 हारे. ये टीम उस सीजन की अंकतालिका में तो टॉप पर रही ही, सीजन की चैंपियन बनकर भी उभरी.