logo

IND VS NZ: सूर्यकुमार का शतकीय प्रहार, इन 5 वजहों से जीत मिली धमाकेदार

IND VS NZ: Suryakumar's century hit, these 5 reasons won the victory

 
IND VS NZ: Suryakumar's century hit, these 5 reasons won the victory

Mhara Hariyana News:

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की है. पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था लेकिन दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने रनों की बारिश कर कीवी गेंदबाजों को धो डाला. सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया और इसके बाद दीपक हुड्डा ने 10 रन देकर 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को सिर्फ 126 पर ढेर कर दिया. भारत ने 65 रनों से जीत हासिल की. बड़ी बात ये है कि बे ओवल की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को भी काफी परेशानी हुई. उसके 7 बल्लेबाज मिलकर 67 रन बना पाए.


हालांकि तीसरे नंबर पर उतरे सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी ने सबकुछ बदल कर रख दिया. इसके बाद भारत के गेंदबाजों ने भी दम दिखाया और टीम अंडिया को न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत हासिल हुई. आइए आपको बताते हैं भारत की जीत की पांच बड़ी वजह.


सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी टीम इंडिया की जीत की पहली और सबसे बड़ी वजह रही. सूर्या ने 51 गेंदों में 111 रन बनाए. उनके बल्ले से 7 छक्के और 11 चौके निकले. वो सूर्या ही थे जिनकी वजह से टीम इंडिया 191 रनों तक पहुंची.
सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के बीच हुई 82 रनों की साझेदारी ने भी टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की. इस जोड़ी ने महज 41 गेंदों में पूरा खेल पलटा. हालांकि 82 में से 68 रन सूर्या के बल्ले से निकले और पंड्या 13 गेंदों पर 13 रनों का योगदान दे पाए.
दीपक हुड्डा की गेंदबाजी ने भी टीम इंडिया को जबरदस्त जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की. दाएं हाथ के इस ऑफ स्पिनर ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. हुड्डा ने मिचेल, मिल्ने, ईश सोढ़ी और टिम साउदी का विकेट झटका.
युजवेंद्र चहल का मिडिल ओवर्स में प्रदर्शन भी टीम इंडिया की जीत की वजह बना. इस लेग स्पिनर को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ये खिलाड़ी मैदान में उतरा और 4 ओवर में महज 26 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लिए. चहल ने फिलिप्स और नीशम के विकेट झटके.
केन विलियमन की धीमी बल्लेबाजी भी टीम इंडिया की जीत की बड़ी वजह बनी. विलियमसन भले ही बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन टी20 में उनका स्ट्राइक रेट एक बड़ा मसला बना हुआ है. विलियमसन पहले ही ओवर में बल्लेबाजी करने उतर गए थे और उसके बाद वो 18वें ओवर तक क्रीज पर रहे. इस दौरान विलियमसन के बल्ले से 48 गेंद में अर्धशतक निकला. उन्होंने 117.30 के स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाए.