logo

IND VS NZ: ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग? रेस में हैं 5 खिलाड़ी

IND VS NZ: Will Rishabh Pant open? There are 5 players in the race

 
IND VS NZ: Will Rishabh Pant open? There are 5 players in the race

Mhara Hariyana News:

भारत-न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद अब टी20 सीरीज में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं. तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में शुक्रवार को खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी क्योंकि रोहित-विराट और राहुल जैसे खिलाड़ियों को इस दौरे पर रेस्ट दिया गया है. अब इन दिग्गज बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में एक सवाल ये है कि आखिर भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर क्या होगा? बैटिंग ऑर्डर में सबसे अहम सवाल ओपनिंग पोजिशन को लेकर है.


टी20 सीरीज में भारतीय ओपनर कौन होगा? इस सवाल का जवाब पंड्या और लक्ष्मण की जोड़ी को ढूंढना होगा. बता दें भारतीय टीम में ओपनिंग के पांच दावेदार हैं. सवाल ये है कि ओपनिंग करेगा कौन?

ऋषभ पंत करेंगे ओपनिंग?
न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में ऋषभ पंत टीम के उपकप्तान हैं और इस खिलाड़ी को लगातार ओपनिंग कराने की मांग उठ रही है. पंत को इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग का मौका भी मिला था लेकिन उनका बल्ला चला नहीं. अपने करियर के शुरुआती दिनों में पंत ओपनर ही थे और ऐसे में क्या उन्हें टॉप 2 पोजिशन पर ट्राई किया जा सकता है. वैसे पंत बतौर ओपनर बेहतर विकल्प हो सकते हैं. उनका गेम काफी आक्रामक है और वो शुरुआती 6 ओवर्स में तेजी से रन बना सकते हैं.

इशान किशन ने दिखाया है दम
बाएं हाथ का एक और बल्लेबाज ओपनिंग का विकल्प है. किशन ने टी20 इंटरनेशनल में अच्छी पारियां भी खेली हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में उन्हें जगह नहीं मिल पाई. अब इशान किशन को 2024 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए और परिपक्व बनाया जा सकता है.

संजू सैमसन भी हैं ओपनिंग के विकल्प
संजू सैमसन भी टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग के विकल्प हैं. ये खिलाड़ी वैसे तो मिडिल ऑर्डर में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उन्हें टीम इंडिया का अगला फिनिशर माना जा रहा है लेकिन टी20 फॉर्मेट में सैमसन बतौर ओपनर कहर ढा सकते हैं.